मध्य प्रदेश

राज्य पर्यटन विकास निगम की 16 इकाइयों ने जीता ट्रिप एडवाइजर्स एनुअल ट्रैवलर्स अवार्ड

इंडिया एज न्यूज नेटवर्क

भोपाल : विश्व विख्यात पर्यटक मार्गदर्शी संस्था ‘’ट्रिप एडवाइजर’’ U.S. (यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका) के ट्रैवलर्स चॉइस अवॉर्ड-2022 में मध्यप्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम की 16 इकाइयों ने ट्रिप एडवाइजर्स एनुअल ट्रैवलर्स अवार्ड जीता है। निगम के प्रबंध संचालक श्री एस विश्वनाथन ने बताया कि पलाश रेसीडेंसी भोपाल, बघीरा जंगल रिसॉर्ट मोचा, बेतवा रिट्रीट ओरछा, जंगल रिसॉर्ट उदयगिरी, बायसन रिसॉर्ट मढ़ई, हॉलिडे होम्स अमरकंटक, कलचुरी रेसीडेंसी जबलपुर, रॉक एण्ड मनोर पचमढ़ी, चंपक बंगलो पचमढ़ी, होटल अमलतास पचमढ़ी, हाइलैंड्स पचमढ़ी, टूरिस्ट विलेज़ शिवपुरी, सफ़ारी लॉज़ मुक्की, शीशमहल ओरछा, व्हाइट टाइगर फॉरेस्ट लॉज़ बांधवगढ़ एवं तानसेन रेसीडेंसी ग्वालियर को अवॉर्ड मिला है।

प्रबंध संचालक श्री विश्वनाथन ने निगम की इकाइयों को विश्व स्तरीय अवार्ड प्राप्त होने पर हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि यह विषय न केवल मध्यप्रदेश पर्यटन अपितु संपूर्ण मध्यप्रदेश के लिए एक गौरवपूर्ण उपलब्धि है। इकाइयों को सम्मानजनक स्थान तक पहुँचाने में इकाइयों के सभी वरिष्ठ प्रबंधकों के कुशल प्रबंधन एवं मार्गदर्शन के साथ स्टॉफ का सर्वाधिक योगदान है। उन्होंने निगम परिवार की ओर से मध्यप्रदेश आने वाले सभी पर्यटकों को भी वोटिंग करने के लिए धन्यवाद और आभार व्यक्त किया।

‘’ट्रिप एडवाइजर’’ कम्पनी संपूर्ण विश्व में विभिन्न स्थानों पर गये पर्यटकों से प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर मूल्यांकन कर हर वर्ष यह अवार्ड प्रदान करती है। पर्यटकों की ओर से दुनियाभर के होटल, रेस्तरां और दूसरे स्थानों को दी हुई रेटिंग के आधार पर ट्रैवलर्स च्वाइस अवॉर्ड के लिए चुना जाता है। दुनिया भर के पर्यटक हर साल इसमें भाग लेते हैं और अपनी पसंद के आधार पर वोटिंग करते हैं। हर कैटेगरी में दुनिया के चुनिंदा 25 शहरों, पर्यटन स्थलों और होटल्स, रेस्टोरेंट की सूची बनाकर प्रत्येक श्रेणी में अवार्ड की घोषणा की जाती है।

उल्लेखनीय है कि निगम की समस्त इकाइयों में पर्यटकों के ठहरने के लिए पूर्णत: सुसज्जित अतिथि कक्षों, खान-पान, मनोरंजन गतिविधियाँ और आरामदायक स्टे की सुविधाएँ दी जाती है। पश्चिमी देशों विशेष कर फ्रांस, इटली, जर्मनी, ब्रिटेन, स्कॉटलैण्ड आदि के पर्यटक विश्व के किसी भी देश में पर्यटन पर जाने के लिए उक्त संस्था द्वारा चिन्हित स्थानों में पूर्ण संरक्षित रात्रि विश्राम एवं खान-पान की दर, मात्रा एवं गुणवत्ता को विश्वास सहित प्राथमिकता देते हैं।

India Edge News Desk

Follow the latest breaking news and developments from Chhattisgarh , Madhya Pradesh , India and around the world with India Edge News newsdesk. From politics and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.
Back to top button