खेल समाचार

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैदान में उतरेगी गुजरात टाइटंस की टीम

Advertisement

इंडिया एज न्यूज नेटवर्क

मुंबई : शानदार प्रदर्शन कर रही गुजरात टाइटंस की टीम इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में बुधवार को जब सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैदान में उतरेगी तो उसकी कोशिश अपने शुरुआती सत्र में इस टीम से मिली सत्र की एकमात्र हार का बदला लेने की होगी। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात की टीम ने सात में से छह मैचों में जीत दर्ज की है और लीग में उसे एकमात्र हार का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से करना पड़ा है।

Advertisement

वहीं दूसरी ओर शुरुआती दो मैचों में हार का स्वाद चखने के बाद लगातार पांच मैच जीतने वाली हैदराबाद की टीम अपनी शानदार लय को जारी रखते हुए गुजरात को तालिका में शीर्ष से हटाकर अपनी जगह बनाना चाहेगी। इस मैच में दोनों टीमों के तेज गेंदबाजों की शानदार भिड़ंत देखने को मिलेगी। गुजरात के लॉकी फर्ग्यूसन के 150 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार का जवाब हैदराबाद के युवा भारतीय गेंदबाज उमरान मलिक लगभग इसी गति से देंगे।

इस मामले में हालांकि हैदराबाद का पलड़ा थोड़ा भारी दिख रहा है जिसने अपने पिछले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम को महज 68 रन पर ऑल आउट कर दिया था। टीम के चारों तेज गेंदबाज शानदार लय में है और सभी एक-दूसरे से अलग तरह की गेंदबाजी के लिए जाने जाते है। दक्षिण अफ्रीका के युवा मार्को यानसेन (पांच मैच में छह विकेट) के पास उछाल के साथ गेंद को स्विंग करने की क्षमता है तो वहीं उमरान (सात मैच में 10 विकेट) के पास तेज गति है।

Advertisement

यॉर्कर विशेषज्ञ टी नटराजन (सात मैच में 15 विकेट) और अनुभवी भुवनेश्वर कुमार (सात मैच में नौ विकेट) भी बेहतरीन लय में है। टीम की कमजोर कड़ी स्पिन गेंदबाजी है जहां चोटिल वाशिंगटन सुंदर की जगह जगदीश सुचित मोर्चा संभाल रहे है। स्पिन के मामले में गुजरात के पास अनुभवी राशिद खान है, जिन्होंने मौजूदा सत्र में ज्यादा विकेट नहीं लिये है लेकिन रन रोकने में कामयाब रहे है। तेज गेंदबाजी में फर्ग्यूसन को मोहम्मद शमी (सात मैच में 10 विकेट) का शानदार साथ मिल रहा है। गुजरात की टीम के लिए पावर प्ले में बल्लेबाजी चिंता का सबस है।

शुभमन गिल ने दो बड़ी पारियां खेली है लेकिन वह सात मैचों में 207 रन ही बना पाये है। मैथ्यू वेड की जगह टीम में शामिल हुए रिद्धिमान साहा का भी बल्ले से प्रदर्शन लचर रहा है। विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में टीम के पास अफगानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज का विकल्प है लेकिन उन्हें मौका देने के लिए वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अलजारी जोसेफ को अंतिम एकादश से बाहर होना पड़ सकता है।

Advertisement

हार्दिक (छह मैचों में 295 रन) कप्तानी की जिम्मेदारी के साथ टीम की बल्लेबाजी का बोझ भी उठा रहे है। उन्हें डेविड मिलर (सात मैचों में 220 रन) का अच्छा साथ मिला है लेकिन फिनिशर की भूमिका में अभिनव मनोहर और राहुल तेवतिया को अपनी बल्लेबाजी में निरंतरता लानी होगी। हैदराबाद के लिए अभिषेक शर्मा (सात मैचों में 220 रन) और राहुल त्रिपाठी (सात मैचों 212 रन) जैसे युवा भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन टीम के लिए सकारात्मक पहलू है। कप्तान केन विलियमसन, एडेन मार्कराम और विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन ने भी बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया है।

(जी.एन.एस)

Advertisement
Advertisement

India Edge News Desk

Follow the latest breaking news and developments from Chhattisgarh , Madhya Pradesh , India and around the world with India Edge News newsdesk. From politics and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.
Back to top button