दिल्लीमुख्य समाचार
Trending

भारतीय GDP के 4 ट्रिलियन डॉलर पार करने के दावों पर कांग्रेस बोली- 'माहौल बनाने के लिए फर्जी खबरें...'

भारत की अर्थव्‍यवस्‍था के 4 ट्रिलियन अमे‍र‍िकी डॉलर के पार करने के दावों पर कांग्रेस ने सवाल खड़े क‍िए हैं. जयराम रमेश ने इसको फर्जी खबरें बताया है

दिल्ली : कांग्रेस ने सोमवार (20 नवंबर) को केंद्र सरकार और उसके मंत्र‍ियों के उस दावे को फर्जी करार द‍िया ज‍िसमें भारत की जीडीपी का 4 ट्रिलियन डॉलर के आंकड़े को पार करने की बात कही गई थी. सत्तारूढ़ बीजेपी पर कटाक्ष करते हुए कांग्रेस ने आरोप लगाया कि फर्जी खबरों का मकसद केवल उत्साह पैदा करना और हेडलाइन मैनेज करने का प्रयासभर है।

सोशल मीड‍िया प्‍लेटफार्म ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि कल रव‍िवार (19 नवंबर) दोपहर 2.45 बजे से शाम 6.45 बजे के बीच में पूरा देश क्र‍िकेट के फाइनल मैच का आनंद लेने में व्‍यस्‍त था।

भारत की जीडीपी का आंकड़ा

राजस्थान और तेलंगाना के सीन‍ियर केंद्रीय मंत्रियों, महाराष्ट्र के ड‍िप्‍टी सीएम और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबसे चहेते ब‍िजनेसमैन समेत मोदी सरकार के कई बड़े नेताओं ने ट्वीट किया था कि भारत की जीडीपी का आंकड़ा पहली बार 4 ट्रिलियन डॉलर को पार कर गया” ।
कांग्रेस नेता जयराम ने कहा क‍ि यह खबरें पूरी तरह से फर्जी थी ज‍िसका चाटुकार‍िता को द‍िखाने का प्रयास मात्र था. बता दें क‍ि रव‍िवार को केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने एक्‍स पर इस संबंध में पोस्‍ट की थीं. इन सब ट‍िप्‍पण‍ियों पर एक द‍िन बाद कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने पलटवार क‍िया है।

नया भारत बेहद ही खूबसूरती के साथ कर रहा प्रगत‍ि- देवेंद्र फडणवीस  

महाराष्‍ट्र के ड‍िप्‍टी सीएम फडणवीस ने दावा क‍िया था कि भारत की अर्थव्यवस्था 4 ट्रिलियन डॉलर के आंकड़े को पार कर गई है जोक‍ि मोदी सरकार की गतिशीलता, दूरदर्शिता वाले नेतृत्व को दिखाती है. नया भारत बेहद ही खूबसूरती के साथ प्रगत‍ि कर रहा है जोक‍ि इस तरह का नजर आ रहा है।

भारत के लिए वैश्विक गौरव का क्षण- गजेंद्र सिंह शेखावत

एक्स पर एक पोस्ट में केंद्रीय मंत्री शेखावत ने कहा था, भारत के लिए वैश्विक गौरव का क्षण है क्योंकि हमारी जीडीपी 4 ट्रिलियन डॉलर को पार कर गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नए भारत का उदय वास्तव में अद्वितीय है।

5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनने की ओर बढ़ रहे- जी किशन रेड्डी

कैबिनेट मंत्री जी किशन रेड्डी ने इसे मोदी की गारंटी बताते हुए लिखा कि हम 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनने की ओर बढ़ रहे हैं।

दो साल में तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेंगे- गौतम अडाणी 

गौतम अडाणी ने X पर स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा, ”बधाई इंडिया, सिर्फ दो साल में हम दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएंगे. हम जापान की 4.4 ट्रिलियन और जर्मनी की 4.3 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी को पीछे छोड़ देंगे. तिरंगे की उड़ान जारी है, जय हिंद”।

Saba Khan

हमारा उद्देश्‍य देश और दुनिया के लोगों को वास्तवविकता से अवगत कराना, विशेष रूप से राजनीतिक खबरों पर पैनी नजर और समसामयिक घटनों का विष्लेषण एवं अपराध समाचारों को सब से पहले आपतक पहुँचाना हमारी जिम्मेदारी
Back to top button