एंटरटेनमेंट
Trending

गौरी के लिए दर-ब-दर भटके थे शाहरुख, फिर शादी कर यूं मिली इश्क को मंजिल

शाहरुख गौरी की शादी की सालगिरह 25 अक्टूबर को 32 साल हो गए हैं,आज दोनों की सालगिरह के मौके पर दोनों की लव स्टोरी बताने जा रहे हैं...

एंटरटेनमेंट : इश्क-विश्क किसी भी इंसान के दिल में बहार ला देती है। प्यार न धर्म देखता है…न देश और न ही दूरी..ये सभी कहावतें, जितनी किसी आम शख्स के लिए सच हैं, उतनी ही बॉलीवुड के रोमांस किंग के नाम से मशहूर शाहरुख खान के लिए भी हैं। कमाल की बात तो यह है कि किंग खान को अपनी जीवनसाथी यानी गौरी खान से पहली नजर वाला प्यार उस समय में हुआ था, जब उनका दूर-दूर तक बॉलीवुड से कोई वास्ता नहीं था। आज लोग दोनों का प्यार देखकर उनके जैसे साथ रहने की कसमें खाते हैं और उनका यह साथ आज यानी 25 अक्टूबर को 32 साल हो गए हैं। चलिए आज दोनों की सालगिरह के मौके पर दोनों की लव स्टोरी बताने जा रहे हैं….

शाहरुख अपने बॉलीवुड डेब्यू से पहले ही दिल हार गए थे

बॉलीवुड फिल्मों में प्यार की नई परिभाषा लिखने वाले शाहरुख खान जितने रोमांटिक रील लाइफ में दिखाई देते हैं, वह उतने ही रियल लाइफ में हैं। यह बात उनकी लव स्टोरी पर गौर फरमाने पर आपको बखूबी समझ आ जाएगी। फिल्मों में एंट्री के साथ ही करोड़ों लड़कियों को अपना ‘दीवाना’ बना देने वाले शाहरुख अपने बॉलीवुड डेब्यू से पहले ही दिल हार गए थे। अभिनेता को महज 18 साल की उम्र में अपने से चार साल छोटी एक खूबसूरत लड़की से पहली नजर में देखते ही प्यार हो गया था। यह और कोई नहीं बल्कि गौरी खान थीं। दिल्ली के क्लब में हुई दोनों की पहली मुलाकात के बाद ही शाहरुख ने तय कर लिया था कि इसी लड़की को अपना हमसफर बनाएंगे।

शाहरुख ने गौरी का नंबर हासिल कर लिया था

पहली नजर में दिल दे बैठे शाहरुख पहली मुलाकात में गौरी से बात करने की हिम्मत नहीं जुटा पाए, लेकिन उसके बाद आलम यह था कि जिस भी पार्टी में उनके जाने की उम्मीद होती थी उसी में अभिनेता पहुंच जाते थे। हिम्मत जुटाने के बाद तीसरी मुलाकात में शाहरुख ने आखिरकार गौरी का नंबर हासिल कर लिया था। नंबर हासिल करने के बाद शाहरुख खान ने गौरी खान से बात करने के बहाने ढूंढना शुरू किया और अपने प्यार को हासिल करने में जुट गए। शाहरुख ने अपनी दोस्त से गौरी के घर फोन कराना शुरू किया और शाहीन नाम के कीवर्ड का इस्तेमाल करने लगे। जब भी शाहीन नाम की लड़की का फोन गौरी के घर जाया करता था, तो वह समझ जाती थीं कि शाहरुख ने फोन किया है। इस तरह से दोनों की लंबी-लंबी बातें होनी शुरू हुईं।

शाहरुख को गौरी के लिए पौजेसिव बना दिया था

बातें होने का सफर शुरू हुआ तो दोनों एक-दूसरे के करीब आने लगे थे। बातों का यह सिलसिला कुछ समय बाद साथ घूमने-फिरने में बदल गया था। हालांकि, इन मुलाकातों ने शाहरुख को गौरी के लिए पौजेसिव बना दिया था। अभिनेता को गौरी का बाल खोलना..छोटे कपड़े पहनना कुछ भी पसंद नहीं था। वह नहीं चाहते थे कि किसी की भी नजर गौरी पर पड़े। शाहरुख खान की इन्हीं आदतों से परेशान आकर गौरी उन्हें छोड़कर मुंबई चली गई थीं। लेकिन प्यार के आगे शाहरुख को कुछ दिखाई नहीं दे रहा था। वह भी गौरी के पीछे-पीछे मुंबई पहुंच गए थे और मुंबई की गलियों में दर-बदर भटक रहे थे। उन्होंने सोच लिया था जो होगा देखा जाएगा, लेकिन वह गौरी को ढूंढकर ही रहेंगे।

शाहरुख और गौरी को शादी करने के लिए बहुत से पापड़ बेलने पड़े थे

गौरी और शाहरुख की किस्मत में मिलना लिखा था और मिल ही गए। दोनों ने तय कर लिया था कि वह एक-दूसरे से शादी करना चाहते हैं। शादी करने का सपना ही दोनों के लिए बहुत मुश्किल था, लेकिन ये तो इसे सच बनाने में लगे थे। शाहरुख और गौरी को शादी करने के लिए बहुत से पापड़ बेलने पड़े थे। दोनों एक-दूसरे के लिए अपना-अपना धर्म भी बदलने को तैयार थे, लेकिन दोनों के परिवार वाले इस चीज के खिलाफ थे। हालांकि, दोनों को आखिर में जीत मिली और 25 अक्तूबर 1991 को दोनों हमेशा-हमेशा के लिए एक हो गए थे।

 

 

India Edge News Desk

Follow the latest breaking news and developments from Chhattisgarh , Madhya Pradesh , India and around the world with India Edge News newsdesk. From politics and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.
Back to top button