क्रिकेटखेल समाचारगुजरातमुख्य समाचार
Trending

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप फाइनल देखने कौन आ रहा है? पूरी सूची यहां देखिए

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले रोमांचक मेगा मैच को देखने के लिए दुनिया भर से सौ से ज्यादा वीआईपी मेहमान मौजूद रहेंगे।

अहमदाबाद: गुजरात के अहमदाबाद स्थित दुनिया के सबसे बड़े नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप फाइनल मैच शुरू होने में कुछ ही घंटे बचे हैं। इससे पहले पूरे अहमदाबाद शहर में क्रिकेट प्रशंसकों की बाढ़ आ गई. हवाई जहाज और प्रीमियम ट्रेनों की भीड़ एक तरफ है. दूसरी ओर, सड़क परिवहन के माध्यम से चलने वाले लगभग सभी वाहन क्रिकेट प्रेमियों की भारी भीड़ से भरे रहते हैं।

फाइनल मैच देखने के लिए न सिर्फ भारत से लाखों क्रिकेट प्रेमी पहुंचने वाले हैं

बल्कि देश-दुनिया से सैकड़ों वीआईपी मेहमान भी मौजूद रहेंगे. इनमें खास तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के उपप्रधानमंत्री सह रक्षा मंत्री रिचर्ड मार्ल्स की मौजूदगी चर्चा में है. आइए आपको बताते हैं कि क्रिकेट विश्व कप के इस महामुकाबले में कौन से बड़े चेहरे हिस्सा लेने वाले हैं, जिन पर पूरी दुनिया की निगाहें टिकी हुई हैं।

100 से ज्यादा वीआईपी पहुंचेंगे

अहमदाबाद में होने वाले इस वर्ल्ड कप फाइनल को देखने के लिए 100 से ज्यादा वीवीआईपी पहुंचेंगे, जिनमें 8 से ज्यादा राज्यों के सीएम शामिल हैं। पीएम नरेंद्र मोदी के साथ ऑस्ट्रेलिया के उपप्रधानमंत्री रिचर्ड मार्लेस और ऑस्ट्रेलियाई प्रतिनिधिमंडल भी मैच देखने स्टेडियम पहुंचेगा. इसके साथ ही सिंगापुर के राजदूत, अमेरिकी राजदूत एरिक गैससेटी, यूएई के राजदूत भी अहमदाबाद आएंगे. उद्योगपति लक्ष्मी मित्तल भी अपने परिवार के साथ पहुंचेंगे. आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास भी अहमदाबाद आएंगे. नीता अंबानी भी अपने परिवार के साथ मैच देखेंगी.

सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट के जज भी होंगे शामिल

भारत की मेजबानी में होने वाले इस रोमांचक मेगा मैच को देखने के लिए सुप्रीम कोर्ट और गुजरात हाई कोर्ट के जस्टिस और पूर्व जज भी पहुंचने वाले हैं।

भारत के ये बड़े नेता होंगे शामिल

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले इस महामुकाबले में भारत के कई बड़े नेता हिस्सा लेंगे. खास तौर पर असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा और मेघालय के सीएम कॉनराड के संगमा भी पहुंचेंगे. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, ज्योतिरादित्य सिंधिया भी अहमदाबाद आएंगे. गुजरात, तमिलनाडु और कई राज्यों के विधायक भी अहमदाबाद आएंगे. तमिलनाडु के युवा कल्याण मंत्री उदयनिधि अहमदाबाद आएंगे.

इसके अलावा फिल्म जगत की कई हस्तियां भी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले महामुकाबले में हिस्सा लेने वाली हैं. इन वीआईपी मेहमानों की मौजूदगी के चलते अहमदाबाद में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. मैच की शुरुआत में भारतीय वायु सेवा की सूर्य किरण टीम हवाई करतब दिखाएगी.

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)
Back to top button