Trending

MLA Bima Bharti Resigns from JDU: जेडीयू विधायक बीमा भारती ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से शनिवार को इस्तीफा दे दिया, थामा इस पार्टी का दामन

लोकसभा चुनाव में अब कुछ ही दिन बचे हैं. ऐसे में नेताओं का दल बदलना जारी है. इसी कड़ी में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी को बड़ा झटका लगा है. जेडीयू विधायक बीमा भारती ने शनिवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया.

नई दिल्ली,MLA Bima Bharti Resigns from JDU:  लोकसभा चुनाव में अब कुछ ही दिन बचे हैं. ऐसे में नेताओं का दल बदलना जारी है. इसी कड़ी में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी को बड़ा झटका लगा है. जेडीयू विधायक बीमा भारती ने शनिवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. जेडीयू छोड़ने के बाद वह राजद में शामिल हो गईं. उन्होंने राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की मौजूदगी में राजद की सदस्यता ग्रहण की. बताया जा रहा है कि राजद उन्हें पूर्णिया से लोकसभा सीट देगी.का चुनाव लड़ा सकती है। इस सीट पर कांग्रेस भी अपना दावा ठोक रही है। हाल ही में जाप का कांग्रेस में विलय करने वाले पप्पू यादव पूर्णिया से लोकसभा चुनाव के मजबूत दावेदार हैं। बीमा भारती के आरजेडी में आने से पप्पू यादव की चिंता बढ़ गई है। इस मुद्दे पर आरजेडी और कांग्रेस में तकरार और बढ़ सकती है।

लोकसभा चुनाव लड़ना चाहती हैं बीमा भारती

राजद में शामिल होने के बाद रूपौली विधायक बीमा भारती ने मीडिया से कहा कि वह पूर्णिया से लोकसभा चुनाव लड़ना चाहती हैं. अगर लालू यादव उन्हें मौका देंगे तो वह जरूर चुनाव लड़ेंगी. वहीं, बीमा भारती के राजद में शामिल होने के बाद पप्पू यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट किया. उन्होंने लिखा कि वह मर जाएंगे, लेकिन कांग्रेस और पूर्णिया नहीं छोड़ेंगे. उन्होंने यह भी संकेत दिया है कि पूर्णिया सीट से हर उम्मीदवार मैदान में उतरेगा उन्होंने भी संकेत दे दिए हैं कि पूर्णिया सीट से हर हाल में वे लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

ऐसे में कांग्रेस और आरजेडी के बीच पूर्णिया सीट को लेकर खींचतान तेज होने की आशंका है

महागठबंधन में आरजेडी फ्रंट फूट पर खेल रही है। बिना सीट बंटवारे के ही लालू एवं तेजस्वी यादव ने कई सीटों पर उम्मीदवारों को सिंबल बांट दिए। इससे कांग्रेस के नेता नाराज हैं। कांग्रेस 10 सीटों पर चुनाव लड़ने की मांग कर रही है, इसमें पूर्णिया भी शामिल है। कांग्रेस का कहना है कि आरजेडी से सीट बंटवारे की मंजूरी के बाद ही वह अपने कैंडिडेट उतारेगी।

पार्टी से नाराज चल रही थी बीमा भारती

बीमा भारती पिछले कुछ समय से जेडीयू से नाराज चल रही थीं। पिछले महीने नीतीश सरकार के विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के दौरान भी उन्होंने बागी तेवर अपनाया था। हालांकि बाद में जेडीयू नेताओं के हस्तक्षेप से उनके तेवर नरम पड़े थे। लेकिन उनकी नाराजगी बनी हुई थी।

India Edge News Desk

Follow the latest breaking news and developments from Chhattisgarh , Madhya Pradesh , India and around the world with India Edge News newsdesk. From politics and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.
Back to top button