क्रिकेटखेल समाचारमुख्य समाचार
Trending

DC vs RCB Final Live 2024: बैंगलोर ने जीता महिला प्रीमियर लीग का खिताब,आठ विकेट से हराया दिल्ली को

आज महिला प्रीमियर लीग 2024 के फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से है। यह मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है।

खेल समाचार, DC vs RCB Final Live 2024: आज महिला प्रीमियर लीग 2024 के फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से है। यह मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है। दोनों ही टीमों की नजरें अपने पहले खिताब पर हैं। इनकी पुरुष टीमें भी कभी खिताब नहीं जीत पाई हैं। इसके साथ ही महिला प्रीमियर लीग को नया चैंपियन मिलेगा। पिछले साल मुंबई इंडियंस ने खिताब पर कब्जा जमाया था।

बैंगलोर ने जीता खिताब

रायल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल )के फाइनल मुकाबले में रविवार को दिल्ली कैपिटल्स को आठ विकेट से हराकर खिताब अपने नाम किया। दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 18.3 ओवर में 113 रन बनाए थे। आरसीबी ने 19.3 ओवर में दो विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य प्राप्त कर लिया। आरसीबी का यह पहला खिताब है। बैंगलोर की पुरुष टीम ने कभी आईपीएल की ट्रॉफी नहीं जीती है, लेकिन महिला टीम डब्ल्यूपीएल के दूसरे सीजन में ही विजेता बनकर उभरी। लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी को सोफी डिवाइन और स्मृति मंधाना ने अच्छी शुरुआत दिलाई और दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 49 रन जोड़े। इस साझेदारी को शिखा पांडे ने डिवाइन को आउट करके तोड़ा जिन्होंने 32 रन बनाए। इसके बाद कप्तान मंधाना ने पारी संभाली, लेकिन उन्हें मिन्नू मणि ने 31 रन के स्कोर पर पवेलियन भेजा। फिर एलिस पैरी और ऋचा घोष ने आखिरी ओवर में टीम को जीत दिलाई।

आरसीबी ने गंवाया दूसरा विकेट

दिल्ली कैपिटल्स ने फाइनल मैच में आरसीबी को दूसरा झटका दिया। सलामी बल्लेबाज सोफी डिवाइन के आउट होने के बाद कप्तान स्मृति मंधाना भी पवेलियन लौट गई हैं। मंधाना ने 31 रन बनाए और उनकी पारी का अंत मिन्नू मणि ने किया।

आरसीबी को लगा पहला झटका

दिल्ली कैपिटल्स ने आरसीबी को पहला झटका देते हुए सलामी बल्लेबाज सोफी डिवाइन को पवेलियन भेजा। दिल्ली के लिए शिखा पांडे ने डिवाइन को आउट किया। अच्छी लय में दिख रहीं डिवाइन 32 रन बनाकर आउट हुईं। फिलहाल स्मृति मंधाना और एलिस पैरी क्रीज पर मौजूद हैं। आरसीबी ने नौ ओवर की समाप्ति तक एक विकेट पर 53 रन बना लिए हैं और उसे अभी 66 गेंदों पर 61 रनों की जरूरत है।

India Edge News Desk

Follow the latest breaking news and developments from Chhattisgarh , Madhya Pradesh , India and around the world with India Edge News newsdesk. From politics and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.
Back to top button