इंडिया न्यूज़दिल्लीबिज़नेस
Trending

Airbus contract: एयरबस ने अपने A220 विमान के दरवाजे बनाने का ठेका एक भारतीय कंपनी को दिया

यह घोषणा गुरुवार को नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और अन्य की मौजूदगी में एक समारोह में की गई

Advertisement

दिल्ली, Airbus contract: एयरबस ने अपने A220 विमान के सभी दरवाजे बनाने का ठेका एक भारतीय कंपनी को दिया है। इसे ‘मेक इन इंडिया’ पहल के विस्तार के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है। यह घोषणा गुरुवार को नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और अन्य की मौजूदगी में एक समारोह में की गई।

डायनामिक टेक्नोलॉजीज को दिया गया यह ठेका

हालाँकि, अनुबंध से संबंधित वित्तीय जानकारी साझा नहीं की गई है। यह ठेका बेंगलुरु स्थित डायनामिक टेक्नोलॉजीज को दिया गया है। यह पहले से ही एयरबस A330 और A320 विमानों के लिए ‘फ्लैप ट्रैक बीम’ का निर्माण करता है। यह किसी भारतीय वैमानिकी विनिर्माण कंपनी के लिए सबसे बड़े निर्यात अनुबंधों में से एक है।

Advertisement

भारत विमान घटक विनिर्माण गतिविधियों के लिए एक गंतव्य बन रहा

सिंधिया ने कहा कि भारत विमान घटक विनिर्माण गतिविधियों के लिए एक गंतव्य बन रहा है। उन्होंने कहा कि एयरबस के लिए भारत में निवेश करने का यह सही समय है। विमान निर्माता का लक्ष्य देश से विमान घटकों की ‘सोर्सिंग’ को 1.5 अरब अमेरिकी डॉलर तक बढ़ाना है। पिछले साल यह 75 करोड़ डॉलर था.

Advertisement

Advertisement

Hackette

हमारा उद्देश्‍य देश और दुनिया के लोगों को वास्तवविकता से अवगत कराना, विशेष रूप से राजनीतिक खबरों पर पैनी नजर और समसामयिक घटनों का विष्लेषण एवं अपराध समाचारों को सब से पहले आपतक पहुँचाना हमारी जिम्मेदारी
Back to top button