Trending

PM Modi Visit at Odisha: आज ओडिशा दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी,68000 करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात

पीएम मोदी आज ओडिशा दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वो संबलपुर में कई सर्वजनिक कार्यक्रम में शामिल होंगे। साथ ही 68,000 करोड़ रुपए से अधिक की परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे

ओडिशा, PM Modi Visit at Odisha: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ओडिशा का दौरा करेंगे. वह पश्चिमी ओडिशा के संबलपुर शहर में एक सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान 68,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। पीएम मोदी के दौरे को देखते हुए राज्य सरकार ने कार्यक्रम स्थल के आसपास ड्रोन कैमरों पर प्रतिबंध लगा दिया है. प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के दौरान ड्रोन कैमरों के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय शुक्रवार को राज्य के मुख्य सचिव पीके जेना की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय बैठक में लिया गया. मीटिंग मेंडीजीपी अरुण कुमार सारंगी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया।

अधिकारियों ने बताया कि पीएम मोदी दोपहर में झारसुगुड़ा हवाईअड्डे पहुंचेंगे,

जहां से वह भारतीय वायुसेना के विशेष विमान से संबलपुर जाएंगे. उनका दोपहर करीब 2:15 बजे आईआईएम-संबलपुर पहुंचने का कार्यक्रम है। संबलपुर एसपी मुकेश कुमार भामू ने कहा कि प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की सुरक्षा में 70 प्लाटून के अलावा 250 अधिकारी तैनात किए गए हैं. एक प्लाटून में 30 सैनिक होते हैं।

धामरा अंगुल पाइपलाइन खंड का उद्घाटन

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि प्रधान मंत्री मोदी जगदीशपुर-हल्दिया और बोकारो-धामरा पाइपलाइन परियोजना (जेएचबीडीपीएल) के 412 किलोमीटर लंबे धामरा अंगुल पाइपलाइन खंड का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री ऊर्जा गंगा के तहत 2,450 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से निर्मित यह परियोजना ओडिशा को राष्ट्रीय गैस ग्रिड से जोड़ेगी।

बिजली परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे

पीएम मोदी मुंबई-नागपुर-झारसुगुड़ा पाइपलाइन परियोजना के नागपुर-झारसुगुड़ा प्राकृतिक गैस पाइपलाइन खंड (692 किमी) की आधारशिला भी रखेंगे। इस प्रोजेक्ट पर 2,660 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत आएगी. इससे ओडिशा, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में प्राकृतिक गैस की उपलब्धता में सुधार होगा। कार्यक्रम के दौरान पीएम करीब 28,980 करोड़ रुपये की कई बिजली परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित और शिलान्यास भी करेंगे.

CLEA-कॉमनवेल्थ अटॉर्नी कॉन्फ्रेंस का भी करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को राजधानी के विज्ञान भवन में कॉमनवेल्थ लीगल एजुकेशन एसोसिएशन (CLEA)-कॉमनवेल्थ अटॉर्नी और सॉलिसिटर जनरल कॉन्फ्रेंस (CASGC) 2024 का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि पीएम मोदी इस अवसर पर सभा को संबोधित करेंगे. इस सम्मेलन का विषय ‘न्याय प्रदान करने में सीमा पार चुनौतियां’ है।इसमें कानून और न्याय से संबंधित महत्वपूर्ण मुद्दों जैसे न्यायिक परिवर्तन और कानूनी कार्यप्रणाली के नैतिक आयाम, कार्यकारी जवाबदेही और आधुनिक कानूनी शिक्षा के बारे में विचार-विमर्श किया जाएगा।

India Edge News Desk

Follow the latest breaking news and developments from Chhattisgarh , Madhya Pradesh , India and around the world with India Edge News newsdesk. From politics and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.

Related Articles

Back to top button