बिज़नेसमुख्य समाचार
Trending

Xiaomi SU7 EV Launch: Xiaomi की इलेक्ट्रिक कार SU7 इस दिन होगी लॉन्च, कीमत जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान!

Xiaomi की पहली इलेक्ट्रिक कार SU7 गुरुवार 28 मार्च को लॉन्च होने जा रही है। इस ईवी पर काफी समय से काम चल रहा था।

बिज़नेस,Xiaomi SU7 EV Launch:  मोबाइल निर्माता कंपनी Xiaomi अब इलेक्ट्रिक कार बाजार में उतरने के लिए तैयार है। Xiaomi की पहली इलेक्ट्रिक कार SU7 गुरुवार 28 मार्च को लॉन्च होने जा रही है। इस ईवी पर काफी समय से काम चल रहा था। Xiaomi की पहली इलेक्ट्रिक कार को लेकर लोगों में उत्साह है। लॉन्च से पहले Xiaomi के सीईओ लेई जून ने कार की कीमत का खुलासा किया है और यह भी कहा है कि यह टेस्ला एलन मस्क की ईवी से भी तेज होगी।

इतनी होगी Xiaomi SU7 EV की कीमत

शाओमी के सीईओ लेई जून के मुताबिक उनकी कंपनी एक स्टाइलिश और आसानी से चलने वाली इलेक्ट्रिक कार बनाना चाहती है। इसकी जानकारी उन्होंने चीन के मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वीबो पर एक पोस्ट के जरिए दिया। इसकी कीमत युआन (CNY) 5,00,000 (लगभग 57,93,507 रुपये) से कम होगी। Xiaomi गुरुवार को इसकी प्राइस रेंज की घोषणा करेगी। इसके साथ ही ऑर्डर लेना भी शुरू हो जाएगा।

Xiaomi SU7 EV की खासियत

शाओमी के सीईओ लेई जून द्वारा दावा किया जा रहा है कि इसकी एक्सेलेरेशन टेस्ला और पोर्शे की ईवी से बेहतर होगी। इस कार को शाओमी स्टोर्स पर देखा जा सकता है। इसके साथ ही कंपनी ने चीन के ऐप स्टोर्स पर अपना शाओमी कार ऐप भी अपलोड किया है। इससे पहले, लेई ने कहा था कि शाओमी कारों की स्वायत्त ड्राइविंग क्षमता उद्योग में अग्रणी होगी। इन कारों का निर्माण चीन सरकार के स्वामित्व वाले BAIC ग्रुप की बीजिंग फैक्ट्री में किया जाएगा। बता दें कि इस फैक्ट्री की सालाना क्षमता करीब दो लाख गाड़ियों की है।

दो वर्जन में लॉन्च होगी Xiaomi SU7 EV

इस इलेक्ट्रिक कार SU7 को दो वर्जन में लॉन्च किया जाएगा। इनमें से एक की ड्राइविंग रेंज सिंगल चार्ज में करीब 668 किलोमीटर और दूसरे की करीब 800 किलोमीटर होगी। वहीं इसकी तुलना में टेस्ला के मॉडल एस की रेंज लगभग 650 किलोमीटर है। शाओमी ने ऑटोमोबाइल डिवीजन में लगभग 10 बिलियन डॉलर का निवेश करने की योजना बनाई है।

India Edge News Desk

Follow the latest breaking news and developments from Chhattisgarh , Madhya Pradesh , India and around the world with India Edge News newsdesk. From politics and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.
Back to top button