Trending

PM Modi Raipur Visit : ‘जो डर जाए वो मोदी नहीं’: प्रधानमंत्री ने चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पर निशाना साधा. पढ़ें पूरी खबर…

विपक्षी कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, ''जो डर जाए वो मोदी नहीं.'' कांग्रेस कितनी भी कोशिश कर ले, मैं कदम उठाने से पीछे नहीं हटूंगा छत्तीसगढ़ का कल्याण। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में जितना निवेश किया, हमने उससे दोगुना निवेश किया है। कांग्रेस गरीबों की दुश्मन है।"

राजधानी रायपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जो चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ में हैं, ने राज्य की कांग्रेस इकाई पर ताजा हमला बोला और कहा कि वह किसी चीज से नहीं डरते हैं और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) भ्रष्ट सरकार को नहीं बख्शेगी। मंत्री ने छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में लगभग 7,600 करोड़ रुपये की आठ परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

विपक्षी कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, ”जो डर जाए वो मोदी नहीं.” कांग्रेस कितनी भी कोशिश कर ले, मैं कदम उठाने से पीछे नहीं हटूंगा छत्तीसगढ़ का कल्याण। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में जितना निवेश किया, हमने उससे दोगुना निवेश किया है। कांग्रेस गरीबों की दुश्मन है।”

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा

उन्होंने कहा, ”छत्तीसगढ़ में बदलाव की बयार है. प्रधानमंत्री ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मौजूदगी में कांग्रेस पर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा, “छत्तीसगढ़ के विकास के सामने एक बड़ा पंजा दीवार बनकर खड़ा हो गया है। यही कांग्रेस का पंजा है।” जो आपसे आपका अधिकार छीन रहा है। इस ‘पंजा’ ने तय कर लिया है कि वह छत्तीसगढ़ को लूटेगा और बर्बाद करेगा,” प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर चौतरफा हमला बोलते हुए कहा।

यहां साइंस कॉलेज मैदान में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान, पीएम मोदी ने राज्य के कांकेर जिले के अंतागढ़ और रायपुर के बीच एक नई ट्रेन को भी वस्तुतः हरी झंडी दिखाई। उन्होंने राज्य में लाभार्थियों को केंद्र की आयुष्मान भारत योजना के कार्ड के वितरण की शुरुआत की। इस अवसर पर बोलते हुए, पीएम मोदी ने कहा कि ये नई परियोजनाएं राज्य के लोगों के लिए रोजगार के पर्याप्त अवसर खोलेंगी और उनके जीवन को आसान बनाएंगी। परियोजनाएं शुरू होंगी उन्होंने कहा कि आदिवासी बहुल क्षेत्रों में सुविधाओं और विकास की एक नई यात्रा।

उन्होंने दिन में हुई बस दुर्घटना के बारे में भी बताया-

जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी, “मुझे पता चला कि आज सुबह छत्तीसगढ़ के तीन लोग जो रैली के लिए यहां आ रहे थे, एक बस दुर्घटना में मर गए। कुछ लोगों की मौत भी हुई है।” इस घटना में घायल हुए हैं। मैं उन लोगों को श्रद्धांजलि देता हूं जिनकी मृत्यु हो गई है और जो लोग घायल हुए हैं उनके इलाज के लिए हर संभव सहायता प्रदान की जा रही है,” पीएम ने कहा।

मरने वालों की संख्या बढ़कर 3 हुई, नामों का खुलासा 7 जुलाई, 2023 छत्तीसगढ़, जानिए पूरी खबर

इससे पहले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने रायपुर में पीएम मोदी को उपहार दिए:

प्रधानमंत्री ने रायपुर में आयोजित विजय संकल्प महारैली कार्यक्रम में भाग लिया। वह शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के रायपुर में लगभग 7,600 करोड़ रुपये की दस परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने वाले राज्य हैं।

कांग्रेस शासित राज्य में पीएम मोदी की पहली यात्रा

2019 में दूसरे कार्यकाल के लिए प्रधान मंत्री चुने जाने के बाद, यह कांग्रेस शासित राज्य में पीएम मोदी की पहली यात्रा है जहां इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं का मानना ​​है कि मोदी की यात्रा राज्य में चुनाव के लिए तैयारी कर रहे पार्टी कार्यकर्ताओं को ऊर्जावान बनाएं। 15 साल तक सत्ता में रहने के बाद पार्टी 2018 में छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव हार गई थी।

3,500 किलोमीटर लंबी राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं को मंजूरी दी

उन्होंने कहा, “पिछले 9 वर्षों में, केंद्र ने छत्तीसगढ़ में 3,500 किलोमीटर लंबी राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं को मंजूरी दी है, जिनमें से 3,000 किलोमीटर लंबी परियोजनाएं पूरी हो चुकी हैं।” विकास की दौड़,” प्रधान मंत्री ने कहा। बुनियादी ढांचे का एक और लाभ जिस पर शायद ही कभी चर्चा की जाती है वह यह है कि यह अन्याय से संबंधित है।

रायपुर-कोडेबोड, बिलासपुर-पथरापाली – शिलान्यास किया

कार्यक्रम में, पीएम ने राष्ट्रीय राजमार्ग 30 के 33 किलोमीटर लंबे रायपुर-कोडेबोड खंड के चार लेन, एनएच-130 के 53 किलोमीटर लंबे चार लेन वाले बिलासपुर-पथरापाली खंड को राष्ट्र को समर्पित किया। उन्होंने शिलान्यास किया। कांग्रेस शासित राज्य में पीएम मोदी की पहली यात्रा आर्थिक गलियारे NH-130 CD के एक हिस्से के रूप में तीन खंडों (झांकी-सरगी (43 किमी), सरगी-बासनवाही (57 किमी) और बसनवाही-मारंगपुरी (25 किमी)) के निर्माण की आधारशिला रखी गई।

उन्होंने 750 करोड़ रुपये की लागत से बनी 103 किलोमीटर लंबी रायपुर-खरियार रोड रेल लाइन के दोहरीकरण, केवटी-अंतागढ़ को जोड़ने वाली 17 किलोमीटर लंबी नई रेलवे लाइन और एक बॉटलिंग प्लांट भी राष्ट्र को समर्पित किया। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने कोरबा में 130 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से 60,000 मीट्रिक टन प्रति वर्ष की क्षमता का निर्माण किया।

 

 

 

India Edge News Desk

Follow the latest breaking news and developments from Chhattisgarh , Madhya Pradesh , India and around the world with India Edge News newsdesk. From politics and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.

Related Articles

Back to top button