Trending

फौजी ने गोली मारकर की पत्नी की हत्या

मामूली बहस पर तैश में आकर की हत्या, भाई बोला -छोटी-छोटी बात पर पीटता था

ग्वालियर : ग्वालियर में रिटायर्ड फौजी ने नशे में पत्नी से बहस के बाद उसे लाइसेंसी बंदूक से गोली मार दी। गोली महिला के पेट में लगी और वह वहीं गिर पड़ी। गंभीर हालत में महिला को हॉस्पिटल में ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। घटना दुल्लपुर के पीछे पंचशील नगर में शुक्रवार रात 11 बजे की है। हत्या के आरोपी रिटायर्ड फौजी का बड़ा भाई चतुर्भुज धनोलिया पार्षद है।

मृतका के भाई ने आरोप लगाया है कि जीजा (हत्या आरोपी) उसकी बहन को प्रताड़ित करता था। शादी को 23 साल हो गए हैं, लेकिन आए दिन छोटी-छोटी बातों पर उसे पीटता था। इतना ही नहीं रात 11 बजे की घटना है और हमें शनिवार सुबह 7 बजे पड़ोसियों से पता लगा है। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

शुक्रवार रात को नशे में घर पहुंचा :

शहर के थाटीपुर थाना क्षेत्र में दुल्लपुर के पीछे पंचशील नगर निवासी चतुर्भुत धनोलिया पार्षद हैं। उनका भाई नरेश धनोलिया सेना से रिटायर्ड लांस नायक है। नरेश शुक्रवार रात को नशे में घर पहुंचा तो उसकी पत्नी सुधा धनोलिया (45) से किसी बात पर बहस हो गई। कुछ ही पल में बहस इतनी बढ़ गई कि नरेश अपनी लाइसेंसी बंदूक उठा लाया और पत्नी की ओर तानकर गोली मार दी।

गोली पत्नी के पेट में लगी और वह वहीं गिर पड़ी। घटना के बाद नरेश के परिजन सुधा को लेकर जेएएच के ट्रॉमा सेंटर लेकर पहुंचे। हॉस्पिटल में कुछ देर वह वेंटीलेटर पर रही और उसने दम तोड़ दिया। घटना का पता चलते ही थाटीपुर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने हत्या आरोपी रिटायर्ड फौजी को गिरफ्तार कर लाइसेंसी बंदूक जब्त कर ली है।

23 साल पहले हुई थी शादी :

मृतका सुधा 45 साल की थी। उसका मायका मुरैना में है। 23 साल पहले उसकी शादी नरेश धनोलिया से हुई थी। उसके एक बेटी और बेटा है। बेटी की एक साल पहले ही शादी हुई है। बेटा भी शादी लायक है। शुक्रवार रात को जब नरेश शराब के नशे में घर पहुंचा तो बहस करने लगा। यह उसकी रोज की आदत थी। घर पर बेटा बिट्‌टू और भांजा योगेश था। दोनों ने नरेश को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं माना और गुस्से में लाइसेंसी बंदूक निकालकर पत्नी को गोली मार दी।

पहले हुआ हत्या के प्रयास का मामला :

महिला को पति द्वारा गोली मारने का पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायल महिला को उपचार के लिए भर्ती कराकर पति के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर घटना में उपयोग बंदूक को जब्त कर लिया है।

भाई बोला-बहन तो रात 11 बजे ही मर गई थी, हमें नहीं बताया :

पड़ोसियों से सूचना मिलने के बाद सुधा का भाई रविकांत सोलंकी, मां व भाभी शनिवार सुबह 7 बजे ट्रॉमा सेंटर पहुंचे तो उनको बताया गया कि अभी आधा घंटा पहले सुधा ने दम तोड़ा है, जबकि उन्होंने डॉक्टर से पूछा तो उनका कहना था कि रात 11 बजे ही वह मर चुकी थी। उनका आरोप है कि रात 11 बजे की घटना होने के बाद भी हमें सुबह सूचना नहीं दी गई। पड़ोसियों से हमें पता लगा है। उन्होंने आरोप लगाया है कि सुधा को उसका पति छोटी-छोटी बात पर परेशान करता था।

आखिरी बार हेलो ही सुनी थी बहन की :

रविकांत ने बताया कि बहन से बात करने शुक्रवार शाम को मैंने फोन किया तो बच्चे ने कॉल रिसीव किया था। उसने बहन से बात कराई तो बहन हेलो ही कह पाई थी तभी पति आ गया और फोन छुड़ाकर मुझे गालियां देने लगा। मैं जब भी बहन को लेने जाता था तो वह इसी तरह बर्ताव करते थे। आखिरी बार सिर्फ बहन की हेलो ही सुनाई दी थी।

किसी बात पर बहस हुई कोई नहीं बता रहा :

फिलहाल पता नहीं चला है कि किन कारणों के चलते उनके बीच विवाद हुआ और बात इतनी बड़ गई। महिला के पोस्टमॉर्टम के बाद पुलिस आरोपी व परिजन से पूछताछ कर हत्या की असल वजह पता लगाएगी।

पुलिस का कहना :

इस मामले में थाटीपुर थाना प्रभारी सुरेन्द्र नाथ सिंह यादव का कहना है कि एक महिला की उसके ही पति ने लाइसेंसी राइफल से गोली मार कर हत्या कर दी है। आरोपी को गिरफ्तार कर राइफल जब्त कर ली है। पूछताछ के बाद ही असल कारण सामने आएगा।

India Edge News Desk

Follow the latest breaking news and developments from Chhattisgarh , Madhya Pradesh , India and around the world with India Edge News newsdesk. From politics and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.

Related Articles

Back to top button