तेलंगाना
Trending

ACB Raid in Telangan: तेलंगाना में अफसर के घर पर ACB का छापा, 100 करोड़ का खजाना

तेलंगाना में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने एक अधिकारी के ठिकानों से 100 करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त की

हैदराबाद,ACB Raid in Telangan: तेलंगाना के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने एक सरकारी अधिकारी के पास से करीब 100 करोड़ रुपये की संपत्ति बरामद की है. एसीबी अधिकारियों ने बुधवार को तेलंगाना राज्य रियल एस्टेट नियामक प्राधिकरण (टीएसआरईआरए) के सचिव और मेट्रो रेल योजना अधिकारी एस से मुलाकात की। साथ ही बालकृष्ण के परिसरों पर छापेमारी की गई।

उन्होंने पहले हैदराबाद मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी (HMDA) में टाउन प्लानिंग के निदेशक के रूप में काम किया था

भ्रष्टाचार निरोधक एजेंसी की 14 टीमों की तलाशी पूरे दिन जारी रही और गुरुवार को फिर से शुरू होने की संभावना है। तेलंगाना एसीबी: तलाशी बुधवार सुबह 5 बजे शुरू हुई और 20 स्थानों पर कार्रवाई की गई। यह कार्रवाई गुरुवार को भी जारी रह सकती है. एसीबी की टीमों ने एचएमडीए और रेरा के कार्यालयों की तलाशी ली, जबकि बालकृष्ण के घर और जांच से संबंधित अन्य प्रमुख स्थानों पर छापे मारे गए।

बालकृष्ण के घर, दफ्तरों, उनके रिश्तेदारों के ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की गई,

जिसमें 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति बरामद हुई. अब तक करीब 40 लाख रुपये नकद, 2 किलो सोना, चल-अचल संपत्ति के दस्तावेज, 60 महंगी कलाई घड़ियां, 14 मोबाइल फोन और 10 लैपटॉप जब्त किए गए हैं।

अधिकारी के बैंक लॉकर अभी तक नहीं खोले गए हैं

एसीबी ने कम से कम चार बैंकों में लॉकरों की पहचान की है। एसीबी अधिकारियों को कथित तौर पर अधिकारी के आवास पर नकदी गिनने वाली मशीनें मिली हैं। उन्होंने कथित तौर पर एचएमडीए में सेवा करने के बाद संपत्ति अर्जित की थी। जारी तलाशी से और भी संपत्तियों का पता चलने की संभावना है।

India Edge News Desk

Follow the latest breaking news and developments from Chhattisgarh , Madhya Pradesh , India and around the world with India Edge News newsdesk. From politics and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.
Back to top button