इंडिया न्यूज़दिल्ली

दिल्ली में बारिश से हुई मौत के बाद अब मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान, केजरीवाल सरकार का मरहम

नई दिल्ली
दिल्ली में बारिश से हुई मौत के बाद अब मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान किया गया है। दिल्ली सरकार की तरफ से इस मुआवजे का ऐलान किया गया है। दिल्ली सरकार ने 28 जून को हुई अत्यधिक बारिश के दौरान बाढ़ के पानी में डूब कर मरने वालों के परिजनों को मुआवजे के तौर पर 10 लाख रुपये देने का ऐलान किया है। दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने ACS Revenue को आदेश जारी किया है कि वो दिल्ली के विभिन्न इलाकों में स्थित अस्पतालों की मदद से यह पता लगाए कि बारिश के दौरान किन-किन लोगों की मौत हुई है।

केजरीवाल सरकार की मंत्री आतिशी की तरफ से कहा गया है, '28 जून को 228एमएम बारिश हुई थी। इस मूसलाधार बारिश में कई लोगों की मौत हो गई। यह निर्देश दिया जाता है कि इस भारी बारिश में जिन्होंने भी अपनी जान गंवाई है उनके परिजनों को 10 लाख रुपया मुआवजा दिया जाएगा। इसलिए ACS Revenue को यह आदेश दिया जाता है कि बारिश में मरने वालों की पहचान की जाए। दिल्ली पुलिस और अस्पतालों की मदद से मृतकों की पहचान की जाए और उन्हें तुरंत मुआवजे की राशि दी जाए।'

बता दें कि इससे पहले दिल्ली में भारी बारिश के बाद दो अलग-अलग क्षेत्रों में अंडरपास में जलभराव वाले हिस्से में डूबने से दो लड़कों सहित तीन लोगों की मौत की खबर सामने आई थी। पहली घटना उत्तर-पश्चिम दिल्ली के समयपुर बादली में मेट्रो के पास सिरसपुर अंडरपास के निकट हुई, जहां शनिवार दोपहर ढाई से तीन फुट पानी भरा था। यहां दो लड़कों के डूबने की सूचना मिली थी। दूसरी घटना शुक्रवार सुबह छह बजे ओखला औद्योगिक क्षेत्र में हुई, जहां एक व्यक्ति अंडरपास के जलभराव वाले हिस्से में डूब गया था। व्यक्ति की पहचान जैतपुर निवासी दिग्विजय कुमार चौधरी (60) के रूप में हुई।

 

India Edge News Desk

Follow the latest breaking news and developments from Chhattisgarh , Madhya Pradesh , India and around the world with India Edge News newsdesk. From politics and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.
Back to top button