बिज़नेसमुख्य समाचार

अब देश के 3000 शहरों और कस्बों में ग्राहकों के लिए उपलब्ध है एयरटेल अल्ट्रा-फास्ट 5जी सेवा!

इंडिया एज न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली : भारती एयरटेल ने घोषणा की कि उसकी अल्ट्रा-फास्ट 5जी सेवा अब एक्सचेंज फाइलिंग के जरिए देश के 3000 शहरों और कस्बों में ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। जम्मू में कटरा से लेकर केरल में कन्नूर तक, बिहार में पटना से तमिलनाडु में कन्याकुमारी तक, अरुणाचल प्रदेश में ईटानगर से केंद्र शासित प्रदेश दमन और दीव तक, देश के सभी प्रमुख शहरी और ग्रामीण हिस्सों में Airtel 5G प्लस सेवा की असीमित पहुंच है।

भारती एयरटेल के सीटीओ, रणदीप सेखों ने इस मील के पत्थर पर टिप्पणी करते हुए कहा, “हम देश के बड़े हिस्से को 5जी की शक्ति से कवर करने के लिए उत्साहित हैं। सितंबर 2023 तक भारत के हर कस्बे और प्रमुख ग्रामीण क्षेत्रों को पाटना हमारी प्रतिबद्धता है क्योंकि हम हर दिन 30-40 शहरों/कस्बों को जोड़ना जारी रखते हैं। हम शहरी और ग्रामीण भारत दोनों में ग्राहकों के बीच 5जी को तेजी से अपनाते हुए देख रहे हैं। एयरटेल 5जी प्लस प्रोपेलर के रूप में काम करेगा जो डिजिटल कनेक्टिविटी की अगली पीढ़ी को आगे बढ़ाएगा, नए बिजनेस मॉडल तैयार करेगा और शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, विनिर्माण आदि जैसे उद्योगों में क्रांतिकारी बदलाव लाएगा।

कंपनी ने अपने ग्राहकों के लिए अनलिमिटेड 5जी डेटा भी लॉन्च किया, ताकि उन्हें एयरटेल 5जी प्लस नेटवर्क की शक्ति का अनुभव करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके। ग्राहक अब डेटा खत्म होने की चिंता किए बिना अल्ट्राफास्ट, विश्वसनीय और सुरक्षित 5जी प्लस सेवाओं का अनुभव कर सकेंगे, क्योंकि एयरटेल सभी मौजूदा प्लान में डेटा उपयोग पर लगी सीमा को हटा देता है।

पिछले एक साल में, एयरटेल ने 5जी की शक्ति का प्रदर्शन किया है, जिसमें कई शक्तिशाली उपयोग के मामले हैं जो ग्राहकों के जीवन जीने और व्यापार करने के तरीके को बदल देंगे। हैदराबाद में भारत के पहले लाइव 5जी नेटवर्क से लेकर बेंगलुरू में बॉश फैसिलिटी में भारत के पहले निजी 5जी नेटवर्क तक चाकन मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी बनाने के लिए महिंद्रा एंड महिंद्रा के साथ साझेदारी, भारत की पहली 5जी इनेबल्ड ऑटो मैन्युफैक्चरिंग यूनिट, एयरटेल 5जी इनोवेशन में सबसे आगे है .
(जी.एन.एस)

India Edge News Desk

Follow the latest breaking news and developments from Chhattisgarh , Madhya Pradesh , India and around the world with India Edge News newsdesk. From politics and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.
Back to top button