इंडिया न्यूज़गुजरातमुख्य समाचारवर्ल्ड

चार किलोमीटर के रास्ते पर बोरिस जॉनसन का भव्य स्वागत किया गया

इंडिया एज न्यूज नेटवर्क

अहमदाबाद : ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन अपनी भारत यात्रा पर गुरुवार सुबह अहमदाबाद पहुंचे और शहर में एयरपोर्ट से एक होटल तक चार किलोमीटर के रास्ते पर उनका भव्य स्वागत किया गया। बोरिस जॉनसन सबसे पहले साबरमती आश्रम गए और वहां पर चरखा भी चलाया।

अहमदाबाद एयरपोर्ट पर गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने जॉनसन की अगवानी की। उनके स्वागत के लिए राज्य के वरिष्ठ अधिकारी और मंत्री भी मौजूद रहे। हवाईअड्डे और सड़क पर पारंपरिक गुजराती नृत्य और संगीत मंडलियों ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री का स्वागत किया। यह ‘रोडशो’ हवाईअड्डे के बाहर से शुरू हुआ और दफनाला तथा रिवरफ्रंट से होते हुए आश्रम रोड से गुजरा।

एयरपोर्ट सर्किल से आश्रम रोड पर पांच सितारा होटल तक के चार किलोमीटर के रास्ते पर नियमित अंतराल पर 40 मंच बनाए गए थे जहां मंडलियां जॉनसन के स्वागत में पारंपरिक भारतीय नृत्य पेश कर रही थीं। प्रधानमंत्री जॉनसन का राज्य के प्रमुख कारोबारियों के साथ बैठक का कार्यक्रम है करीब 12:15 बजे पंचमहल जिले में हलोल के समीप ब्रिटिश निर्माण उपकरण कंपनी जेसीबी की विनिर्माण ईकाई के लिए रवाना होंगे। 2:30 बजे गुजरात विश्वविद्यायल के गिफ्ट सिटी का दौरा करेंगे। शाम 4:00 बजे अक्षरधाम मंदिर जाएंगे। जॉनसन शुक्रवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच कई मुद्दों पर चर्चा होगी।
(जी.एन.एस)

India Edge News Desk

Follow the latest breaking news and developments from Chhattisgarh , Madhya Pradesh , India and around the world with India Edge News newsdesk. From politics and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.
Back to top button