रायपुर

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव, मतगणना और सियासत

भाजपा की काउंटिंग रणनीति पर सुशील आंनद का तंज, कहा- छत्तीसगढ़ में मनसुख मंडाविया आ जाये या अमित शाह, सरकार तो कांग्रेस की ही बनेगी

रायपुर :  छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 के लिए दो चरणों में 90 सीटों में मतदान हो चुका है. पहले चरण में 20 सीटों में 7 नवंबर और दूसरे चरण में 17 नवंबर को 70 सीटों में मतदान हुआ. चुनावी मैदान में उतरे उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला 3 दिसंबर को होगा. जिसमें पता चलेगा की प्रदेश में किसकी सरकार आएगी. इस दिन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. वहीं मतगणना को लेकर सियासी बयानबाजी भी तेज हो गई है. पीसीसी संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आंनद शुक्ला ने भाजपा की मतगणना को लेकर रणनीति पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि मनसुख मंडाविया या चाणक्य अमित शाह आ जाये, छत्तीसगढ़ में सरकार तो कांग्रेस की ही बनेगी. इसके साथ ही उन्होंने कर्मचारियों के नियमतिकरण पर कहा कि जो कर्मचारी बचे हैं उनके हित में आगे निर्णय लिया जाएगा.

भाजपा की रणनीति पर कांग्रेस ने तंज कसा

मतगणना को लेकर भाजपा की रणनीति पर कांग्रेस ने तंज कसा है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आंनद शुक्ला ने कहा कि भाजपा मुगालते पालकर बैठी हैं कि वो सरकार बनाने जा रही. ढाई के अंक तक मुश्किल से पहुंचेगी, कोई भी रणनीति बना ले सब धरी के धरी रह जाएगी. छत्तीसगढ़ में चाहे मनसुख मंडाविया आ जाये या चाणक्य अमित शाह आ जाये, सरकार तो कांग्रेस की ही बनेगी.

नियमतिकरण की आस में बैठे कर्मचारी पर सुशील आंनद ने कहा, भाजपा के 15 साल की सरकार में कर्मचारियों का अन्याय, शोषण हुआ. हमारी सरकार के समय में कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी की गई, बहुत से कर्मचारियों को नियमित भी किया. जो कर्मचारी बचे हैं उनके हित में संसाधनों और बजट को देखते हुए आगे निर्णय लिया जाएगा.

मतगणना में गड़बड़ी करना भाजपा का चरित्र रहा

मतगणना को लेकर भाजपा की तैयारी पर सुशील आंनद शुक्ला ने कहा, मतगणना में गड़बड़ी करना भाजपा का चरित्र रहा है. मध्यप्रदेश में कलेक्टर ने बैलेट पेपर खुलवा दिया. भाजपा चुनाव हार रही है. इसलिए उनके नेता पटकथा लिख रहे हैं. हारने के बाद पट कथा बताएंगे कि मतगणना में गड़बड़ी हुई है.

भाजपा पर धान के मूल्य को लेकर कांग्रेस हमलावर रही हैं. इस पर सुशील आनंद शुक्ला ने कहा, केंद्र में भाजपा की सरकार है छत्तीसगढ़ राज्य में चुनाव के समय जनता को ठगने के लिए धान का मूल्य 3100 किया. देश के बाकी राज्यों के किसानों ने क्या गुनाह किया हैं? मध्यप्रदेश में धान की कीमत 1500 क्यों दे रहे? छत्तीसगढ़ में 3100 दे सकते हैं तो बाकी राज्यो में किसानों का क्या गुनाह है? छत्तीसगढ़ में ग़रीबो को 500 में सिलेंडर देने की बात कर रहे. ये देश के बाकी ग़रीबो के साथ अन्याय हैं, सभी गरीबों को मिलना चहिए. ठगने के लिए ये सब घोषणा किये हैं. भाजपा का घोषणा एक बड़ा मुद्दा होगा. समर्थन मूल्य नही दिया, सिलेंडर के दाम बढ़ेंगे, लोकसभा में उसे हम बड़ा मुद्दा बनाएंगे.

India Edge News Desk

Follow the latest breaking news and developments from Chhattisgarh , Madhya Pradesh , India and around the world with India Edge News newsdesk. From politics and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.
Back to top button