Trending

छत्तीसगढ़ पुलिस को मिली बड़ी सफलता, रायगढ़ डकैती मामले में चार आरोपियों को किया गिरफ्तार, रायगढ़ से पुलिस बलरामपुर के लिए रवाना।

पकड़े गए तीनों आरोपी रायगढ़ डकैती का कैश और सोना ट्रक में छिपाकर झारखंड ले जाने की योजना बना रहे थे।

रायगढ़: रायगढ़ एक्सिस बैंक डकैती मामले में छत्तीसगढ़ पुलिस को अपनी सतर्कता से बड़ी सफलता मिली है. लूट के बाद नकदी और सोना लेकर भाग रहे चार आरोपियों को बलरामपुर की रामानुजगंज पुलिस ने छत्तीसगढ़ झारखंड सीमा के चेक पोस्ट से गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार तीनों आरोपी रायगढ़ डकैती का कैश और सोना ट्रक में छिपाकर झारखंड ले जाने की फिराक में थे. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. पुलिस जांच पूरी होने के बाद मामले का खुलासा करेगी।बताया जा रहा है कि चोरी गई क्रेटा कार भी बरामद कर ली गई है. रायगढ़ पुलिस भी बलरामपुर के लिए रवाना हो गई है।

मंगलवार का दिन जिले के लिए भारी साबित हुआ

सुबह-सुबह एक्सिस बैंक में 5 करोड़ 62 लाख रुपए की डकैती हुई, वहीं शाम को धरमजयगढ़ थाना क्षेत्र के पत्थलगांव रोड में बड़ी डकैती हुई। जानकारी के मुताबिक, मंगलवार की शाम युवकों ने पत्थलगांव स्थित गोयल मेडिकल स्टोर के कर्मचारी रामलाल और जागेश्वर की पिकअप को स्कॉर्पियो वाहन ने घेर लिया और बंदूक से धमकाकर लाखों रुपए लूट लिए। रायगढ़ जिले के अलग-अलग क्षेत्रों से पिकअप वाहन में रामलाल और जागेश्वर।

वे क्षेत्र से नशीली दवा बिक्री की रकम वसूल कर पत्थलगांव लौट रहे थे

धरमजयगढ़ से निकलने के बाद हम लगभग पांच किलोमीटर की दूरी तय कर जंगली रास्ते से होते हुए पत्थलगांव जाने वाली सड़क पर पहुंचे ही थे कि पीछे से एक स्कार्पियो गाड़ी आई और पिकअप गाड़ी को रोक लिया। इसके बाद स्कॉर्पियो में सवार युवकों ने हथियार के बल पर डरा-धमका कर लूटपाट की घटना को अंजाम दिया. बताया जा रहा है कि इस घटना में 4 लाख रुपये की लूट हुई है. फिलहाल पुलिस मौके पर पहुंच गई है और जांच कर रही है. पुलिस सूत्रों सेपुलिस सूत्रों के मुताबिक यह भी कहा जा रहा है कि लुटेरों ने बंदूक से फायरिंग भी की. घटना से जुड़ी पेट्रोल पंप में लगे सीसीटीवी की फुटेज सामने आई है. जहां पिकअप वाहन के आसपास बिच्छू दिखाई दिए। हालांकि, लूट की रकम स्पष्ट नहीं है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

एक्सिस बैंक में 5 करोड़ 62 लाख की डकैती शहर के धीमापुर स्थित एक्सिस बैंक में मंगलवार सुबह करीब 9.45 बजे आधा दर्जन नकाबपोश युवकों ने फिल्मी अंदाज में डकैती की वारदात को अंजाम दिया. डकैतों ने बैंक मैनेजर अभिषेक केडिया और अन्य कर्मचारियों को एक कमरे में बंद कर दिया और चेस्टरूम के लॉकर में रखे सोने समेत 5 करोड़ 62 लाख रुपये से ज्यादा लेकर फरार हो गए. डकैत के हमले से बैंक मैनेजर की जांघ और कमर में चोट लग गयी.उनकी हालत खतरे से बाहर है. घटना की सूचना मिलते ही डीआइजी, एसएसपी समेत पुलिस टीम मौके पर पहुंची. शहर में नाकाबंदी कराई गई और डकैतों की तलाश की गई, लेकिन घटना के इतने देर बाद भी पुलिस को कोई सुराग नहीं मिल सका।

शहर के घरघोड़ा रोड पर धीमापुर स्थित एक्सिस बैंक मंगलवार की सुबह करीब 8.30 बजे खुला

चतुर्थी के अवसर पर यहां भगवान गणेश की मूर्ति स्थापित की जानी थी। सुबह करीब 8:45 बजे पांच से छह नकाबपोश युवक धारदार हथियार लेकर बैंक में घुस आए और यहां मौजूद तीन-चार कर्मचारियों को धमकाकर सभी को एक कमरे में बंद कर दिया। इसके बाद उन्होंने बैंक मैनेजर से लॉकर की चाबी मांगी.मना करने पर एक डकैत ने उन पर चाकू से वार कर दिया। इससे मैनेजर के जांच व कमर में चोट आई। मैनेजर के लहूलुहान होने पर डकैतों ने उनसे चाबी लूट लिया और लाकर खोलकर बड़ी संख्या में सोने के बिस्किट समेत सात करोड़ रुपय से अधिक राशि लेकर भाग गए।

 

India Edge News Desk

Follow the latest breaking news and developments from Chhattisgarh , Madhya Pradesh , India and around the world with India Edge News newsdesk. From politics and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.

Related Articles

Back to top button