Trending

पीएम मोदी के दौरे के बाद कांग्रेस का पलटवार:भूपेश बोले- फिर चलने लगी झूठ की हवा; सिंहदेव ने कहा- अब मुझे छत्तीसगढ़ की याद आई

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव और पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने उन पर जमकर पलटवार किया है |

रायपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रायपुर में आयोजित जनसभा में छत्तीसगढ़ कांग्रेस पर सियासी हमला बोलकर पार्टी आलाकमान के पास वापसी कर ली है. जिसके बाद अब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव और पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने उन पर जमकर पलटवार किया है |

पीएम मोदी रायपुर से लौट चुके हैं। उनके बयानों पर भूपेश बघेल, सिंहदेव और मरकाम ने पलटवार किया है। - Dainik Bhaskar

भूपेश बघेल ने ट्वीट कर लिखा, मोदी जी, आप आए तो झूठ की हवा चलने लगी. सिंहदेव ने कहा, प्रधानमंत्री को चुनाव के समय छत्तीसगढ़ की याद आती है. वहीं मोहन मरकाम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम के ननिहाल आकर माता कौशल्या और भांचा राम को भूल गए.

मुख्यमंत्री ने पीएम के दौरे को लेकर पलटवार किया है।

अब सबसे पहले जानिए कि आखिर क्या बोले भूपेश बघेल…

  1. प्रदेश भाजपा के नेता लगातार किसानों को गुमराह कर रहे थे कि धान की खरीदी केंद्र के पैसे से होती है। आप प्रधानमंत्री हैं, आप सच जानते हैं, लेकिन आपने झूठ भी बोला

 

2. किसानों के नाम पर यह सबसे बड़ा झूठ है कि धान खरीद का 80 फीसदी हिस्सा राज्य का केंद्र लेता है। अगर राज्यों की धान खरीद में आपकी सरकार की भूमिका इतनी ही है तो आपके लोकसभा क्षेत्र वाराणसी में किसान 1000-1200 रुपये क्विंटल धान बेचने को मजबूर क्यों हैं मोदी जी?

3. आपको छत्तीसगढ़ के भाजपा नेताओं ने गलत जानकारी दी और आप भाषण पढ़कर चले गए। छत्तीसगढ़ का बच्चा-बच्चा जानता है कि हमने गंगा जल की शपथ ली थी कि दस दिन के अंदर किसानों का कर्ज माफ करेंगे और सरकार बनने के दो घंटे के अंदर कर्ज माफ कर दिया गया.

4. भूपेश बघेल ने कहा, पीएम मोदी आदिवासियों की बात कर रहे थे. रमन सिंह को 15 साल मिले लेकिन आरबीआई की रिपोर्ट 2018 में जारी हुई और छत्तीसगढ़ में देश में सबसे ज्यादा गरीबी और कुपोषण था।

5. एनीमिया से पीड़ित महिलाओं में सबसे ज्यादा संख्या छत्तीसगढ़ की थी. हम इसे हटाने के लिए काम कर रहे हैं. आज हम किसानों, मजदूरों और महिलाओं को गरीबी से ऊपर उठाने का काम कर रहे हैं।

6. पीएम सिर्फ झूठ परोसने चले हैं। पहले हम दूर से सुनते थे कि प्रधानमंत्री झूठ बोलते हैं. 15-15 लाख दूंगा, 2 करोड़ लोगों को रोजगार दूंगा. वह नहीं मिला और अब माता कौशल्या की नगरी में आकर झूठ फैलाया है.

अब पढ़िए सिंहदेव ने क्या कहा.

  1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण में एक भी नई बात नहीं थी. उन्हें छत्तीसगढ़ में 36 हजार करोड़ के धान घोटाले की जांच पर बात करनी थी लेकिन नहीं की

2. पीएम का दौरा पूरी तरह से चुनावी था. वे पिछले चुनाव से पहले आये थे, और अब चुनाव से पहले आये हैं। बीच में छत्तीसगढ़ उनकी प्राथमिकता में नहीं था।

3. प्रधानमंत्री को सिर्फ चुनाव के समय ही छत्तीसगढ़ की याद आती है |

पीएम के बयान पर मरकाम ने भी पलटवार किया

  1. मोहन मरकाम ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम के ननिहाल आकर माता कौशल्या और भांचा राम को भूल गए. वह माता कौशल्या की जय बोलने से बचते हैं।

2. हमने पीएम के आने से पहले 21 सवाल पूछे थे। पीएम के पास जवाब नहीं था या देना नहीं चाहते थे. उन्होंने जन हितैषी सरकार के खिलाफ झूठ बोला है |

3. कांग्रेस सरकार शराबबंदी की दिशा में आगे बढ़ी है. अब तक 150 शराब की दुकानें बंद हो चुकी हैं |

India Edge News Desk

Follow the latest breaking news and developments from Chhattisgarh , Madhya Pradesh , India and around the world with India Edge News newsdesk. From politics and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.

Related Articles

Back to top button