भोपालमुख्य समाचार
Trending

कांग्रेस की चुनावी तैयारियां तेज, कमल नाथ ने सभी पदाधिकारियों को लिखा पत्र, वोटर लिस्ट को लेकर दिए ये निर्देश

कमल नाथ ने पदाधिकारियों को फर्जी मतदाताओं के पंजीकरण पर आपत्ति जताने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने विपक्षी पार्टी पर फर्जी वोटर बनाकर फर्जी वोटिंग कराने की साजिश रचने का आरोप लगाया है.

भोपाल: जैसे-जैसे मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव का समय नजदीक आ रहा है, राज्य चुनाव आयोग और राजनीतिक दलों की तैयारियां भी तेज होती जा रही हैं। एक ओर जहां प्रदेश में वोटर लिस्ट में मतदाताओं के नाम जोड़ने, हटाने और संशोधन का काम 2 अगस्त से शुरू हो गया है, वहीं दूसरी ओर पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने सभी को पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने कांग्रेस के पदाधिकारियों से मतदान करने को कहा. सूची में संशोधन के कार्य में तेजी लाने का आग्रह किया।

कमल नाथ ने पदाधिकारियों को फर्जी मतदाताओं के पंजीकरण पर आपत्ति जताने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने विपक्षी पार्टी पर फर्जी वोटर बनाकर फर्जी वोटिंग कराने की साजिश रचने का आरोप लगाया है. कमल नाथ ने कहा कि मतदाता सूची के पुनरीक्षण का काम 31 अगस्त तक चलेगा, अगर सही मतदाता सूची नहीं बनी तो पार्टी के सामने लक्ष्य पर प्रतिकूल असर पड़ेगा. राज्य में सरकार बनाने के लिए मतदाता सूची का शुद्धिकरण बहुत जरूरी है

कमल नाथ ने पत्र में क्या लिखा है…

इस पत्र के माध्यम से आपका ध्यान अभियान की ओर आकर्षित करने का विशेष कार्य किया गया है, वर्ष 2023 के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर अगस्त 2022 का महीना बहुत महत्वपूर्ण है। यह अंतिम पुनरीक्षण कार्यक्रम है जो जारी रहेगा 3 अगस्त तक. उसके बाद किसी भी दावे या आपत्ति पर सुनवाई नहीं होगी. सभी कार्यकर्ता अपने-अपने बूथ की मतदाता सूची की जांच कर अपात्र (फर्जी) मतदाताओं के नाम दर्ज होने पर आपत्ति दर्ज कराएं। विपक्षी पार्टी की वोगस(फर्जी) वोटिंग मतदान की योजना सफल नहीं इसके साथ ही अपने मतदान केंद्र के बीएलओ के पास गए मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में दर्ज करने का कार्य भी अनिवार्य रूप से करें।

कमलनाथ ने पत्र में आगे लिखा है कि मुझे सभी पर अटूट विश्वास है

आप मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। निर्वाचन आयोग द्वारा आप सभी को मतदाता सूची के निरीक्षण का अंतिम अवसर दिया गया है, इसका सदुपयोग करें। असर सब पर सामूहिक होगा. यह महीना राज्य में सरकार गठन की दिशा में अहम कदम साबित होगा,ऐसे में मतदाता सूचियों का निरीक्षण कर दावे, आपति, नाम जुड़वाना यानि मतदाता सूची शुद्धिकरन का कार्य सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर करना सुनिश्चित करें।

MP Election 2023 : कांग्रेस की चुनावी तैयारियां तेज, कमलनाथ ने सभी पदाधिकारियों को लिखा पत्र, वोटर लिस्ट को लेकर दिए ये निर्देश

India Edge News Desk

Follow the latest breaking news and developments from Chhattisgarh , Madhya Pradesh , India and around the world with India Edge News newsdesk. From politics and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.
Back to top button