इंडिया न्यूज़दिल्लीपंजाबमुख्य समाचारहरियाणा
Trending

Farmers ‘Dilli Chalo’ march: 60 दिनों की अवधि के लिए चंडीगढ़ में सीआरपीसी की धारा 144 लागू

निर्देश स्पष्ट रूप से यूटी, चंडीगढ़ के क्षेत्र के भीतर वाहनों, विशेष रूप से ट्रैक्टर और ट्रॉलियों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाता है

Advertisement

चंडीगढ़, Farmers ‘Dilli Chalo’ march: किसानों के बढ़ते आंदोलन के जवाब में, चंडीगढ़ प्रशासन ने सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी है, जिसके तहत शहर की सीमा के भीतर पांच या अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर रोक लगा दी गई है। चंडीगढ़ पुलिस द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, यह निर्णय प्रत्याशित किसानों द्वारा लिया गया है।

13 फरवरी को हरियाणा, पंजाब और दिल्ली सीमा पर मार्च और आंदोलन। बयान में संभावित तनाव, आंदोलन और अशांति के बारे में चिंताओं पर प्रकाश डाला गया, जिससे शहर के भीतर पर्याप्त कानून व्यवस्था लागू करने के लिए प्रेरित किया गया।

Advertisement

धारा 144, 60 दिनों की अवधि के लिए लागू

जिला मजिस्ट्रेट, यूटी, चंडीगढ़ के आदेशों के तहत, सीआरपीसी की धारा 144, 60 दिनों की अवधि के लिए लागू की गई है। यह प्रभावी रूप से पांच या अधिक लोगों की सभा या जमावड़े, जुलूस, प्रदर्शन, मार्च पास्ट, चाहे पैदल या ट्रैक्टर ट्रॉली और अन्य वाहनों के साथ, और उपरोक्त उद्देश्यों के लिए कोई लाठी, छड़ या हथियार ले जाने पर प्रतिबंध लगाता है। विशेष रूप से, निर्देश स्पष्ट रूप से यूटी, चंडीगढ़ के क्षेत्र के भीतर वाहनों, विशेष रूप से ट्रैक्टर और ट्रॉलियों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाता है।

आम जनता को सलाह दी जाती है कि…

“उपरोक्त दिशानिर्देशों के मद्देनजर, आम जनता को सलाह दी जाती है कि वे समय-समय पर जारी किए गए सरकारी मानदंडों का सख्ती से पालन करें, सभी आवश्यक एहतियाती कदम उठाएं और शांति और व्यवस्था बनाए रखने के लिए चंडीगढ़ पुलिस के साथ सहयोग करें।

Advertisement

उल्लंघनकर्ताओं को कानून के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत सख्त दंडात्मक कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। सड़क उपयोगकर्ताओं से उनकी सुविधा के लिए जारी किए गए किसी भी मार्ग/डायवर्जन योजनाओं का पालन करने का आग्रह किया जाता है, ”यूटी पुलिस ने जोर दिया।

Advertisement

Advertisement

Hackette

हमारा उद्देश्‍य देश और दुनिया के लोगों को वास्तवविकता से अवगत कराना, विशेष रूप से राजनीतिक खबरों पर पैनी नजर और समसामयिक घटनों का विष्लेषण एवं अपराध समाचारों को सब से पहले आपतक पहुँचाना हमारी जिम्मेदारी
Back to top button