दुर्गमुख्य समाचाररायपुर क्राइम न्यूज
Trending

खुर्सीपार में मलकीत सिंह की हत्या के मामले में पूर्व केबिनेट मंत्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय धरने पर बैठे,केस में 4 आरोपी गिरफ्तार.

खुर्सीपार आईटीआई ग्राउण्ड में मलकीत सिंह की हत्या के मामले में पूर्व केबिनेट मंत्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय आज खुर्सीपार थाने के सामने धरने पर बैठ गये। उन्होंने कहा कि जब तक पीड़ित परिवार अपनी मागों को लेकर संतुष्ट नहीं हो जाते, तब तक धरना जारी रहेगा।

भिलाई नगर/ दुर्ग: खुर्सीपार आईटीआई ग्राउण्ड में मलकीत सिंह की हत्या के मामले में पूर्व केबिनेट मंत्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय आज खुर्सीपार थाने के सामने धरने पर बैठ गये। उन्होंने कहा कि जब तक पीड़ित परिवार अपनी मागों को लेकर संतुष्ट नहीं हो जाते, तब तक धरना जारी रहेगा। सिक्ख युवक की हत्या के मामले में छत्तीसगढ़ सिक्ख पंचायत ने भी बंद का आह्वान करते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है। मृतक गुरुद्वारा बेबे नानकी जी प्रबंधक कमेटी के प्रधान सरदार कुलवंत सिंह का बेटा था।

श्री पाण्डेय ने कहा कि भिलाई में अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हैं

आज इस तरह की घटनाएं हो रही हैं। जहां पहले एक पीसीआर वाहन घूमने पर लोग डर के भाग जाते थे वहां आज रोजाना शाम खुले मैदान में मयखाने सज रहे हैं। भिलाई का कोई भी नागरिक सुरक्षित नहीं है। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार जब तक संतुष्ट नहीं होगा तब तक हम लोग धरने पर बैठे रहेंगे। मामले में छत्तीसगढ़ सिक्ख पंचायत की मांग है कि पीड़ित परिवार को 50 लाख रूपए मुआवजा एवं एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाये। साथ ही आरोपियों पर तत्काल कार्यवाही की जाये। इस धरने को छत्तीसगढ़ सिक्ख पंचायत ने भी समर्थन देते हुए पूरे प्रदेश में कल छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान किया है, साथ ही भाजपा ने इस बंद को अपना समर्थन दिया है।

 ‘गदर 2’ फ़िल्म के एक डायलॉग पर रिएक्शन देना युवक को काफी महंगा पड़ गया

दरअसल खुर्सीपार स्थित आईटीआई मैदान में कल शाम 2 युवक मोबाइल पर गदर-2 मूवी देख रहे थे। इसी दौरान फिल्‍म के किसी सीन पर मलकीत सिंह ने अपना रिएक्शन दिया तो बगल में खड़े बदमाशों के गुट ने उसकी पिटाई कर कर दी।

जब घटना की सूचना परिजनों को लगी तो वह उसे स्थानीय अस्पताल ले गए। लेकिन हालात बिगड़ते देख डॉक्‍टरों ने रायपुर रेफर कर दिया। सुबह करीब 4 बजे उसकी मौत हो गई।

लोगों ने किया थाने का घेराव

युवक की मौत के बाद सिख समाज सहित सैकड़ों लोग और भाजपाई खुर्सीपार थाने का घेराव करने पहुंच गए। जहां  उन्‍होने आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ मृतक के परिवार को मुआवजा देने की मांग की।

नेशनल हाइवे किया जाम

मामले की गंभीरता के साथ देखते हुए पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी सहित थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे और काफी संख्या में पुलिस बल लगाया गया। इसी बीच सारे लोगों ने मुआवजे की मांग को लेकर नेशनल हाइवे में चक्का जाम कर दिया। किसी तरह पुलिस ने उन्हें समझाया तब कही जाकर 20 मिनट बाद नेशनल हाइवे से जाम हट पाया।

Murder for raising slogans of Hindustan Zindabad in Bhilai

पांच आरोपी गिरफ्तार

इस पूरे मामले की गंभीरता को देखते हुए एएसपी संजय ध्रुव ने पुलिस की तीन टीम लगाकर आरोपियों की धरपकड़ शुरू की और दोपहर करीब 1 बजे तक पांच आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ चुके थे, गिरफ्तार किए आरोपियों के नाम तसव्वर खान, प्रतीक मराठी, बल्लू बिहारी और फैजल खान बताया गया है।

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष ने परिजनों से की मुलाकात

परिजनों का साथ देने पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रेमप्रकाश पांडेय भी शाम को यहां पहुंचे। वहीं भाजयुमो के प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य मनीष पांडेय, जिला भाजपा अध्यक्ष ब्रजेश बिचपुरिया, पार्षद पियुष मिश्रा सहित कई भाजपा नेता और सिख समाज के लोग सुबह से डटे रहे।

परिजनों का कहना है कि मृतक के साथ में मौजूद उसके दोस्त की भी उन लड़कों ने पिटाई कर दी और चाकू की नोक पर उसे घुटनों के बल बैठा दिया। युवक को अधमरा कर वे सभी आरोपी वहां से भाग निकले।

India Edge News Desk

Follow the latest breaking news and developments from Chhattisgarh , Madhya Pradesh , India and around the world with India Edge News newsdesk. From politics and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.
Back to top button