इंडिया न्यूज़राजनीतिराजस्थान

इतिहास की सबसे निक्कमी व नाकारा है गहलोत सरकार : दीयाकुमारी

Advertisement

इंडिया एज न्यूज नेटवर्क

जयपुर : जो प्रदेश महिलाओं की आन बान और शान की रक्षा के रूप में प्रसिद्ध था, आज उसी प्रदेश में महिलाएं सबसे ज्यादा असुरक्षित और लाचार बन गई है। अपराध पर अपराध के नए रिकार्ड बन रहे हैं लेकिन कांग्रेस सरकार अंधी व बहरी बनी है। चित्तौड़गढ़ के दुर्ग पाड़न पोल में राज्य सरकार की विफल क़ानून व्यवस्था एवं बढ़ते महिला अपराधों के विरोध में शुरू हुई रैली और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का पुतला दहन करते हुए राजसमन्द सांसद व प्रदेश महामंत्री दीयाकुमारी ने कहा की राज्य की कांग्रेस सरकार इतिहास की सबसे निक्कमी व नाकारा सरकार है। जिसके नेतृत्व में राजस्थान की गरिमा दाग़दार हुई है।

Advertisement

सांसद दीया ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने राजस्थान को सभी क्षेत्रों में पीछे धकेल दिया है, बढ़ रहा है तो सिर्फ अपराध का ग्राफ। महंगाई हो या महिला अत्याचार, रोजगार और कानून व्यवस्था हो या धार्मिक मामले कांग्रेस सभी मोर्चों पर विफल रही है। गहलोत, गृहमंत्री और मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी निभाने में पूरी तरह से विफल साबित हुए है, उन्हें अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिये। आज राजस्थान महिला अत्याचार में नम्बर वन है जो हमारे लिए शर्म की बात है। पिछले दिनों ही अलवर, उदयपुर, भीलवाडा, पाली जिले के तखतगढ, चित्तौडगढ के बस्सी, और राजमसंद के कुरज गांव में किशोरी के साथ दुष्कर्म के मामले सामने आए हैं। पूरे प्रदेश में रोजाना ऐसी घटनाएं हो रही है, जो कि हमारी संस्कृति और संस्कार का गला घोंट रही है। सांसद ने कहा कि कांग्रेस के राज में हैवानियत बढ़ गई है जो बड़े ही शर्म की बात है। जनता का शासन एवं प्रशासन से विश्वास उठ गया है, पूरे राजस्थान में भय और अपराध का भयंकर वातावरण बन गया है।

धार्मिक भेदभाव पर सरकार को आड़े हाथों लेते हुए सांसद दीयाकुमारी ने कहा कि सरकार धार्मिक आधार पर भेदभाव कर रही है। करौली में दंगाईयों पर कार्यवाही के स्थान पर अलवर में 300 साल पुराना मंदिर तोड़ दिया। अलवर में ही गौशाला पर बुलडोजर चला कर गौमाताओं को बेघर किया गया। हिन्दुओं के त्यौहारों पर धारा 144 लगा दी जाती है। सालासर में राम मूर्ति दरबार वाले दरवाजे को गिराना। हिन्दु धार्मिक आयोजनों, यात्राओं पर रोक लगाते हुए डीजे पर बजने वाले भजनों की जानकारी मांगना, गौपालन के लिए लाइसेंस, समुदाय विशेष के लिए बिजली कटौती नहीं करना, जिला कलेक्टरों को रोजा इफ्तार के लिए सूची बनाने के लिए कहना, श्रीराम के नारे को भडकाऊ बताना आदि ऐसे कृत्य हैं जो कांग्रेस सरकार की हिन्दु विरोधी मानसिकता को उजागर करते हैं।

Advertisement

सांसद दीया ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने रोजगार का झूठा वादा करके बेरोजगारों का मजाक उड़ाया है। 26 लाख अभ्यार्थियों से जुडा हुआ रीट का पेपर लीक मामला प्रदेश की सबसे बड़ी धांधली है। पटवारी, कान्स्टेबल, मेडिकल ऑफिसर, स्टेनोग्राफी या आरएएस परीक्षा होे, सभी में कुछ न कुछ फर्जीवाड़ा सामने आया। चित्तौड़गढ़ में तीन साल की मासूम के साथ बलात्कार एवं राजस्थान में महिलाओं के खिलाफ हो रहे अत्याचारों के विरोध में महिला मोर्चा का विरोध जुलूस पाडन पोल चितौड़गढ़ किले से शुरू हुआ जो जिला कलक्ट्रेट पहुंचा। कलेक्ट्रेट में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उनका पुतला दहन किया। बाद में मासूम के परिजनों से मिलकर उन्हें सांत्वना दी।
(जी.एन.एस)

Advertisement

Advertisement

India Edge News Desk

Follow the latest breaking news and developments from Chhattisgarh , Madhya Pradesh , India and around the world with India Edge News newsdesk. From politics and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.
Back to top button