इंडिया न्यूज़मुख्य समाचारहिमाचल प्रदेश
Trending

Himachal News: संकट में सुक्खू सरकार! बीजेपी बोली-“उनको सत्ता में रहने का अधिकार नहीं”

जय राम ठाकुर ने कहा कि हमने राज्यपाल से मुलाकात की और उन्हें मौजूदा घटनाक्रम की जानकारी दी. इस सरकार को सत्ता में बने रहने का नैतिक अधिकार नहीं है

हिमाचल प्रदेश, Himachal News:  प्रदेश में कांग्रेस सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने बीजेपी विधायक दल के साथ राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला से मुलाकात की. जय राम ठाकुर ने कहा कि हमने राज्यपाल से मुलाकात की और उन्हें मौजूदा घटनाक्रम की जानकारी दी. इस सरकार को सत्ता में बने रहने का नैतिक अधिकार नहीं है.

कांग्रेस हमारी वजह से नहीं, बल्कि अपनी वजह से मुसीबत में

जयराम ठाकुर ने कहा, ‘हमने पिछले कुछ समय से विधानसभा में चल रहे घटनाक्रम के बारे में राज्यपाल को जानकारी दी है. राज्यसभा चुनाव के नतीजों और मौजूदा हालात पर नजर डालें तो कांग्रेस को सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है. कांग्रेस हमारी वजह से नहीं, बल्कि अपनी वजह से मुसीबत में है।’

“राज्य सरकार सत्ता में बने रहने का नैतिक अधिकार खो चुकी है”

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में हाल के घटनाक्रम को राजनीतिक दृष्टि से देखें तो यह कहा जा सकता है कि राज्य सरकार सत्ता में बने रहने का नैतिक अधिकार खो चुकी है.जयराम नेता प्रतिपक्ष जय राम ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को नैतिक आधार पर पद छोड़ना चाहिए। हमने विधानसभा अध्यक्ष से मांग की कि कटौती प्रस्ताव भी मत विभाजन से कराया जाये. जब भी कोई वित्तीय विधेयक पारित किया जाता है, तो बजट पारित करने के लिए शक्ति परीक्षण और मत विभाजन होना चाहिए।

हर्ष महाजन ने अपनी जीत के बाद कहा…

वहीं हर्ष महाजन ने अपनी जीत के बाद कहा कि कांग्रेस सरकार बहुमत खो चुकी है. अगर उन्हें शर्म आती है तो सीएम को इस्तीफा दे देना चाहिए. उन्होंने दावा किया कि राज्य में कांग्रेस सरकार गिर जायेगी और भाजपा की सरकार बनेगी. एक सप्ताह या एक माह के भीतर प्रदेश में कांग्रेस सरकार गिर जायेगी. महाजन ने अपनी जीत का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा को दिया।

 

India Edge News Desk

Follow the latest breaking news and developments from Chhattisgarh , Madhya Pradesh , India and around the world with India Edge News newsdesk. From politics and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.
Back to top button