बिज़नेस
Trending

Hyundai Exter Price And Features: हुंडई की ये SUV, कम कीमत में सनरूफ के साथ मिल रहे धमाकेदार फीचर्स

आज के समय में कार खरीदार एसयूवी को ज्यादा महत्व दे रहे हैं। इसी वजह से कार निर्माता कंपनियां अपने पोर्टफोलियो में एसयूवी या क्रॉसओवर की संख्या बढ़ा रही हैं। सबसे ज्यादा कारें बेचने के मामले में हुंडई देश में दूसरे नंबर पर आती है।

नई दिल्ली,Hyundai Exter Price And Features: आज के समय में कार खरीदार एसयूवी को ज्यादा महत्व दे रहे हैं। इसी वजह से कार निर्माता कंपनियां अपने पोर्टफोलियो में एसयूवी या क्रॉसओवर की संख्या बढ़ा रही हैं। सबसे ज्यादा कारें बेचने के मामले में हुंडई देश में दूसरे नंबर पर आती है। हुंडई के पोर्टफोलियो में भी एसयूवी को हैचबैक से ज्यादा तवज्जो दी गई है। बाजार में अगर हुंडई की सबसे लोकप्रिय गाड़ियों की बात करें तो i20, Creta और Venue का नाम सबसे पहले आता है। क्रेटा और वेन्यू दोनों ही i20 से ज्यादा महंगी हैं।एक्सटर कंपनी की एंट्री लेवल एसयूवी है।

Hyundai i20 की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 7.04 लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप मॉडल की कीमत

11.21 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। वहीं, Hyundai Exeter की कीमत 6.13 लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप मॉडल के लिए 10.28 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। एक्सेटर के बेस और टॉप दोनों मॉडल i20 के बेस और टॉप मॉडल से सस्ते हैं।

Hyundai Exeter इंजन और माइलेजHyundai Exeter की कीमत और फीचर्स

5-सीटर माइक्रो एसयूवी Exter 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ आती है। इसके साथ ही इस एसयूवी में सीएनजी किट का विकल्प भी शामिल है। यह इंजन पेट्रोल पर 83PS/114Nm जबकि CNG पर 69PS/95Nm जेनरेट करता है। Hyundai Exeter के पेट्रोल वर्जन में 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड AMT गियरबॉक्स का विकल्प है जबकि पेट्रोल-CNG मॉडल केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है। यह पेट्रोल पर 19.4kmpl और CNG पर 27.1km/kg तक का माइलेज देती है।

हुंडई एक्सटर में मिल रहे दमदार फीचर्स

हुंडई एक्सटर को जानकार फीचर लोडेड माइक्रो एसयूवी कहते है। इस एसयूवी में 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 4.2-इंच एमआईडी के साथ डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, वायरलेस फोन चार्जर, सनरूफ, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, ड्यूल कैमरा के साथ डैश कैम, 6 एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, ईएससी, वीएसएम और हिल होल्ड असिस्ट जैसे कई फीचर्स हैं।

 

India Edge News Desk

Follow the latest breaking news and developments from Chhattisgarh , Madhya Pradesh , India and around the world with India Edge News newsdesk. From politics and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.
Back to top button