वर्ल्ड

गरीब पाकिस्तान में इमरान खान ने हेलीकॉप्टर यात्रा पर खर्च किए थे 98 करोड़

इंडिया एज न्यूज नेटवर्क

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को हटाए जाने के बाद उनके खर्च को लेकर कई खबरें सामने आई हैं। इमरान खान जब प्रधानमंत्री थे तो गरीब पाकिस्तान में खूब पैसा कमाया था। इमरान खान ने पाकिस्तान के खजाने पर भी भारी बोझ डाला। जनता जहां गरीबी और महंगाई से जूझ रही है, वहीं इमरान ने खूब पैसा कमाया। दरअसल, पाकिस्तानी सरकार ने अब खुलासा किया है कि इमरान खान ने अपने साढ़े तीन साल के कार्यकाल में हेलीकॉप्टर यात्रा पर कितना खर्च किया। इमरान द्वारा खर्च की गई राशि सुनकर आप हैरान रह जाएंगे।

इस बीच इमरान खान ने अपने साढ़े तीन साल के कार्यकाल में हेलीकॉप्टरों पर 98 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। इमरान ने अगस्त 2018 से मार्च 2022 के बीच यह दौरा किया। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, एक घंटे की यात्रा के लिए हेलीकॉप्टर की कीमत लगभग 2,75,000 रुपये प्रति घंटे है। इमरान के बनिगला आवास से पीएम हाउस की दूरी करीब 15 किलोमीटर है। ऐसे में इमरान खान ने बिना अपनी कार का इस्तेमाल किए महज 15 किलोमीटर की दूरी तक हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल किया।

जून 2018 से मार्च 2022 तक पूर्व पीएम की हेलीकॉप्टर यात्रा पर करीब 98 करोड़ रुपये खर्च किए गए। इसमें से 51 करोड़ रुपये रखरखाव और मरम्मत पर खर्च किए गए हैं, जबकि 47 करोड़ रुपये उड़ानों पर खर्च किए गए हैं। पाकिस्तान की सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने कहा, “इमरान ने बनिगला में अपने निजी आवास के लिए उड़ान भरने के लिए एक हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल किया।” इमरान पहले से ही एक उपहार विवाद में उलझे हुए हैं। इमरान खान पर प्रधानमंत्री के तौर पर अपने कार्यकाल के दौरान मिले उपहारों को सरकारी खजाने में जमा करने के बजाय बेचने का आरोप लगाया गया है।

इस महीने की शुरुआत में, इमरान खान को अविश्वास प्रस्ताव द्वारा प्रधान मंत्री के पद से हटा दिया गया था। इस प्रकार वह अविश्वास प्रस्ताव द्वारा हटाए जाने वाले पाकिस्तान के पहले प्रधान मंत्री बने। वहीं इमरान ने एक रैली को संबोधित करते हुए पाकिस्तानी सेना को चेतावनी दी थी। इमरान ने अपने निष्कासन में शामिल लोगों को चुनाव कराकर स्थिति को सुधारने की चेतावनी दी है। इमरान खान ने कहा, “अगर चुनाव नहीं हुए तो हमारे समर्थक राजधानी पहुंचेंगे और आयातित सरकार को उखाड़ फेंकेंगे।” वह गुरुवार रात लाहौर में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ की रैली को संबोधित कर रहे थे।

India Edge News Desk

Follow the latest breaking news and developments from Chhattisgarh , Madhya Pradesh , India and around the world with India Edge News newsdesk. From politics and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.
Back to top button