Uncategorized
Trending

सीधी में पीएम मोदी ने भ्रष्टाचार और घोटाले पर कांग्रेस को घेरा, यहां पढ़ें भाषण की 10 बड़ी बातें

पीएम मोदी ने सीधी में चुनावी रैली को संबोधित किया. जिसमें उन्होंने कई मुद्दों पर कांग्रेस को घेरा.

सीधा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीधी में चुनावी रैली को संबोधित किया. जहां उन्होंने भ्रष्टाचार समेत कई मुद्दों पर कांग्रेस को घेरा. इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी सरकार की योजनाएं भी गिनाईं |

पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें

  1. केंद्र में हमसे पहले 10 वर्ष तक कांग्रेस ने सरकार चलाई। लेकिन उसमें उसने गरीब और मध्यम वर्ग को लूटने का ही काम किया था। लेकिन आपके सेवक मोदी ने करीब 10 साल जो सरकार चलाई है, उसमें पूरी लगन से कार्य किए हैं। इन 10 वर्षों में घोटाले बंद हुए हैं, गरीब और मध्यम वर्ग की बचत हुई है, उन्हें अधिक सुविधा मिली है।
  2. टेलीकॉम घोटाला और कोयला घोटाला करके कांग्रेस ने आपके लाखों-करोड़ रुपये लूट लिए। जबकि भाजपा सरकार में वो लाखों करोड़ रुपये के घोटाले बंद हो चुके हैं। जो पैसा घोटालों से हम बचा रहे हैं, वो पैसा हम गरीब और मध्यम वर्ग के हित में लगा रहे हैं।
  3. गरीब कल्याण अन्न योजना पर अब तक केंद्र सरकार 2 लाख करोड़ रुपये खर्च कर चुकी है। इससे 80 करोड़ देशवासियों को कोरोना के संकटकाल से लेकर अब तक मुफ्त राशन सुनिश्चित हुआ, गरीब के घर का चूल्हा जलता रहा। ये मोदी की गारंटी है कि देश का कोई भी गरीब परिवार भूखा नहीं रहेगा।
  4. आप सबके आशीर्वाद से अब हमने मुफ्त राशन की इस योजना को आने वाले 5 साल के लिए बढ़ाने का निश्चय कर लिया है। गरीब का पैसा गरीब के पास जाए, उसके लिए खर्च हो और कोई बिचौलिया बीच में उस पैसे को लूट न पाए, यही मोदी की विशेषता है।
  5. पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत हम किसानों के खाते में पैसा जमा कर रहे हैं। इस योजना के तहत अब तक 2 लाख 60 हजार करोड़ रुपये सीधे किसानों के खातों में जमा किए जा चुके हैं। इस योजना के 20 हजार करोड़ रुपये MP के किसानों के खातों में भी गए हैं।
  6. भाजपा सरकार की योजनाओं के जो भी लाभार्थी हैं, उनमें से अधिकतर हमारे दलित, पिछड़े और आदिवासी परिवार हैं। कांग्रेस के लंबे शासनकाल में सबसे बुरी स्थिति दलित और आदिवासी बस्तियों की ही थी प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना का सबसे अधिक लाभ हमारे गरीब और दलित भाई बहनों को ही हुआ है। भाजपा सरकार शत-प्रतिशत बस्तियों को सड़क से जोड़ने के लक्ष्य के बहुत करीब है।
  7. अनेक दशकों तक देश में पंचायत से लेकर संसद तक कांग्रेस का ही झंडा था, कांग्रेस की ही सरकारें थीं। लेकिन आज गिनती के कुछ राज्यों में ही इनकी सरकार बची है। इनका ऐसा पतन इसलिए हुआ, क्योंकि इनका नारा रहा है- गरीब की जेब साफ और काम हाफ।
  8. किसी राज्य से एक बार कांग्रेस गई, तो वहां के लोगों ने कांग्रेस को दोबारा घुसने नहीं दिया है। MP में भी 2 दशक से अधिक समय से कांग्रेस बहुमत के लिए तरस रही है। कांग्रेस ने केवल उन्हीं को आगे बढ़ाया, जो दिल्ली दरबार में हाजिरी लगाते थे।
  9. कांग्रेस ने कभी भी एससी, एसटी, ओबीसी समाज के प्रतिभावान नेतृत्व को उभरने नहीं दिया। यह उनकी दरबारी मानसिकता है, जिसके कारण वे दिन-रात मोदी को गाली देते रहते हैं। मोदी को गाली देते-देते वे पूरे ओबीसी समाज को गाली देने लगे हैं।
  10. मोदी ने यह भी गारंटी दी है कि देश भर के गरीब परिवारों को उनका पक्का घर मिलेगा। हमारी सरकार इस पीएम आवास योजना पर अब तक 4 लाख करोड़ रुपये खर्च कर चुकी है |

India Edge News Desk

Follow the latest breaking news and developments from Chhattisgarh , Madhya Pradesh , India and around the world with India Edge News newsdesk. From politics and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.
Back to top button