इंडिया न्यूज़गुजरात

निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवानी को ट्रांजिट रिमांड पर असम ले जाया गया

इंडिया एज न्यूज नेटवर्क

अहमदाबाद : गुजरात से निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवानी को असम पुलिस ने गिरफ्तार कर पालनपुर पुलिस थाने पर रखा है उनको ट्रांजिट रिमांड पर असम ले जाया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर एक ट्वीट करने के मामले में उनके खिलाफ असम में प्राथमिकी दर्ज हुई थी। कांग्रेस समर्थित एवं उत्तर गुजरात से निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवानी को बीती रात असम पुलिस ने पालनपुर सर्किट हाउस से गिरफ्तार किया है। असम में उनके खिलाफ दर्ज हुए एक मामले की जांच के चलते पुलिस ने यह कार्रवाई की है।

मेवानी के करीबी से मिली जानकारी के अनुसार उन्होंने 2 दिन पहले देश में हिंसक घटनाओं को लेकर एक ट्वीट किया था जिसमें लिखा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नाथूराम गोडसे की विचारधारा में मानते हैं इसलिए वे देश में शांति की अपील नहीं करेंगे। इस ट्वीट से नाराज मोदी समर्थक की ओर से असम में जिग्नेश मेवाणी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई थी। पुलिस ने बताया कि उनके खिलाफ दर्ज शिकायत को लेकर ही उनको हिरासत में लिया गया तथा ट्रांजिट रिमांड पर अहमदाबाद से दिल्ली तथा दिल्ली से असम ले जाया गया है। ब्रिटेन के पीएम बोरिस जानसन दो दिवसीय भारत यात्रा पर अहमदाबाद पहुंच गए हैं।

जिग्नेश मेवानी उत्तर गुजरात की वडगाम सीट से 2017 में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में विधायक चुने गए थे। गिरफ्तार कर उन्हें पालनपुर के सिटी पुलिस थाने ले जाया गया जहां से उन्हें सुबह करीब 4:00 बजे अहमदाबाद एयरपोर्ट लाने की खबर है, अहमदाबाद से उन्हें ट्रांजिट रिमांड पर असम ले जाया गया है। गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष जगदीश ठाकुर ने कहा है कि भाजपा की फितरत मनमानी व दादागिरी करने की है।

कांग्रेस इस तरह के कार्रवाई से डरने वाली नहीं है जिग्नेश को हर संभव कानूनी मदद उपलब्ध कराएगी। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा है कि यह भय का माहौल बनाने की कोशिश है भाजपा की तानाशाही से कांग्रेस डरने वाली नहीं है हर मोर्चे पर भाजपा को विरोध का सामना करना पड़ेगा। उधर कांग्रेस की ओर से बताया गया है कि जिग्नेश मेवानी के लिए असम में एक लीगल टीम बनाई गई है जो उन्हें वहां कानूनी मदद उपलब्ध कराएगी संभव है जिग्नेश को अदालत में पेश करने के बाद इस मामले में जमानत दिलाने के प्रयास किए जाएंगे।
(जी.एन.एस)

India Edge News Desk

Follow the latest breaking news and developments from Chhattisgarh , Madhya Pradesh , India and around the world with India Edge News newsdesk. From politics and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.
Back to top button