क्रिकेटखेल समाचारमुख्य समाचारमुंबई
Trending

फाइनल में पहुंचा भारत, कोहली-श्रेयस के बाद शमी का धमाका, न्यूजीलैंड को ऐसे सिखाया सबक

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड और भारत के बीच बेहद रोमांचक भिड़ंत हुई। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारतीय टीम ने शानदार अंदाज में जीत हासिल की और फाइनल का टिकट कटा लिया।

मुंबई: मैच में रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 4 विकेट खोकर 397 रन का बड़ा स्कोर बनाया. टीम के लिए विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 117 रन की पारी खेली. जबकि श्रेयस अय्यर ने 105 रन बनाए.शुभमन गिल 80 और केएल राहुल 39 रन बनाकर नाबाद रहे. रोहित शर्मा ने 47 रनों की तूफानी पारी खेली. कीवी टीम के लिए टिम साउदी ने 3 विकेट लिए. वहीं 398 रनों के लक्ष्य के जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 327 रन ही बना सकी और 70 रनों से मैच हार गई |

न्यूजीलैंड के लिए डेरेल मिशेल ने 134 रन की पारी खेली

जबकि कप्तान केन विलियमसन ने 69 रन और ग्लेन फिलिप्स ने 41 रन बनाए. भारतीय टीम के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 7 विकेट लिए |

मोहम्मद शमी ने इस विश्व कप में अब तक 20 विकेट लिए हैं

वहीं, इस विश्व कप में मोहम्मद शमी लगातार घातक गेंदबाजी का नजारा पेश कर रहे हैं. इस वर्ल्ड कप में मोहम्मद शमी ने अब तक 6 मैचों में 20 विकेट लिए हैं. वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं, लेकिन खास बात यह है कि मोहम्मद शमी ने सबसे कम 6 मैच खेले हैं. जबकि टॉप-4 में शामिल सभी गेंदबाजों ने कम से कम 9 मैच खेले हैं.

वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले

भारतीय गेंदबाज… वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में मोहम्मद शमी के बाद जहीर खान दूसरे नंबर पर हैं। जहीर खान के नाम 44 विकेट हैं. वहीं, पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ ने 33 विश्व कप मैचों में 44 विकेट लिए थे। इसके बाद जसप्रित बुमरा का नंबर है. वनडे विश्व कप के 19 मैचों में जसप्रीत बुमराह ने 35 खिलाड़ियों को आउट किया है। वहीं, इस लिस्ट में अनिल कुंबले, रवींद्र जड़ेजा, कपिल देव, मनोज प्रभाकर और मदन लाल का नाम है. इन गेंदबाजों ने क्रमशः 31, 28, 28, 24 और 22 विकेट अपने नाम किए.

India Edge News Desk

Follow the latest breaking news and developments from Chhattisgarh , Madhya Pradesh , India and around the world with India Edge News newsdesk. From politics and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.
Back to top button