Trending

India vs Afghanistan 2nd T20: क्या भारत अफगानिस्तान के खिलाफ 2-0 से जीतेगा सीरीज, विराट कोहली की होगी वापसी?

अफगानिस्तान पर श्रृंखला जीत को अभी भी महान क्रिकेट उपलब्धियों में नहीं गिना जाता है, लेकिन रविवार को इंदौर में दूसरे टी20 मैच में कुछ खिलाड़ी इसे हासिल करने के लिए उत्सुक होंगे।

Story Highlights
  • जितेश के पास खुद को दौड़ में सबसे आगे रखने का मौका
  • तिलक वर्मा एक ऐसा ही मामला प्रस्तुत करते हैं
  • विराट कोहली पहले गेम को छोड़ने के बाद इस मैच के लिए उपलब्ध हैं
  • इंदौर की पिच अक्सर बल्लेबाजों को भरपूर मदद देती
  • अफगान पक्ष को हल्के में लेना अपरिपक्व होगा
  • टीमें:

क्रिकेट, India vs Afghanistan 2nd T20: अफगानिस्तान पर श्रृंखला जीत को अभी भी महान क्रिकेट उपलब्धियों में नहीं गिना जाता है, लेकिन खिलाड़ियों का एक समूह रविवार को इंदौर में दूसरे टी20 मैच में इसे हासिल करने के लिए उत्सुक होगा क्योंकि यह उन्हें साइडकिक्स से दावेदारों में बदल सकता है। भारत ने मोहाली में पहला मैच छह विकेट से जीतकर 1-0 की बढ़त बना ली थी। ऐसे में जितेश शर्मा, वॉशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल के लिए यह जरूरी हो गया है कि वे खुद को चयनकर्ताओं की नजरों में बनाए रखने के लिए अफगानों के खिलाफ निर्णायक प्रयास करें क्योंकि टी20 विश्व कप के लिए एक आदर्श टीम खोजने की कवायद तेज हो गई है।

जितेश के पास खुद को दौड़ में सबसे आगे रखने का मौका

जून में होने वाले इस महत्वपूर्ण आयोजन से पहले भारत एक और टी-20 सीरीज नहीं खेलेगा, जिससे अफगानिस्तान के खिलाफ उनके प्रदर्शन की गंभीरता बढ़ गई है। जितेश के पास खुद को दौड़ में सबसे आगे रखने के सभी कारण हैं क्योंकि विकेटकीपर बल्लेबाज ने उनकी जगह लेने के बाद से पेकिंग क्रम में इशान किशन को पीछे छोड़ दिया है। पिछले साल रायपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टी20 मैच के बाद। महाराष्ट्र के खिलाड़ी ने निचले क्रम में कुछ उपयोगी 30 रन बनाए हैं, लेकिन अपने दावे को मजबूत करने के लिए उन्हें एक बड़ी पारी की जरूरत नहीं पड़ी। अक्सर अस्थिर चयन परिदृश्य में भारतीय क्रिकेट के 30 वर्षीय जितेश अच्छी तरह से जानते होंगे कि केवल निरंतर प्रदर्शन ही उन्हें अग्रणी स्थिति को बचाने में मदद कर सकता है।

तिलक वर्मा एक ऐसा ही मामला प्रस्तुत करते हैं

बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने पिछले साल वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला में नाबाद 39, 51 और 49 रन बनाकर अपने टी20ई करियर की शानदार शुरुआत की थी। लेकिन तब से, वर्मा की गति धीमी हो गई है। एशियाई खेलों में बांग्लादेश के खिलाफ, अगली 13 पारियों में केवल एक और अर्धशतक बना है, जिसमें तीन 20-प्लस स्कोर और एक 30-प्लस पारी बाकी मैचों में हावी रही। ये संख्या निश्चित रूप से 21- के लिए पर्याप्त नहीं है। चीजों की बड़ी योजना के अंदर उतरने के लिए एक साल का, और उसे एक अंशकालिक ऑफ स्पिनर में बदलने का प्रयास भी एक कमजोर जीवन की तरह लग रहा था।

Tilak Verma 2nd T20

 

विराट कोहली पहले गेम को छोड़ने के बाद इस मैच के लिए उपलब्ध हैं

हालाँकि, यह देखना बाकी है कि क्या वर्मा टीम में अपनी जगह बरकरार रख पाते हैं या नहीं क्योंकि स्टार बल्लेबाज विराट कोहली पहले गेम को छोड़ने के बाद इस मैच के लिए उपलब्ध हैं। चोट के कारण 50 ओवर के विश्व कप से बाहर होने के बाद, अक्षर अब ऐसा करते नजर आ रहे हैं। लाल और सफेद गेंद दोनों प्रारूपों में वापसी करें। शुक्रवार को, बाएं हाथ के स्पिनर को इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया था, और उन्होंने गुरुवार को पीसीए स्टेडियम में शानदार गेंदबाजी की। रात भी — 4-0-23-2। तो, गुजरात का यह खिलाड़ी इसी पैटर्न पर काम करने और यहां श्रृंखला जीतने में योगदान देने के लिए उत्सुक होगा। सुंदर को भी वापस बुला लिया गया है, लेकिन अब तक उन्होंने मंच पर धूम नहीं मचाई है। उसकी वापसी. वह दूसरे मैच में बदलाव पर भी नजर रखेंगे।

इंदौर की पिच अक्सर बल्लेबाजों को भरपूर मदद देती

जितेश और वर्मा के दिलों में उम्मीद को बल मिला होगा क्योंकि इंदौर की पिच अक्सर बल्लेबाजों को भरपूर मदद देती है, क्योंकि वे यहां फलदायी प्रदर्शन की उम्मीद कर सकते हैं। लेकिन यह अनिवार्य है अक्षर और सुंदर अपनी पूरी चालाकी से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। पूर्व ने दिखाया था कि मोहाली में उस सराहनीय जादू के माध्यम से प्रतिकूल परिस्थितियों को कैसे नियंत्रित किया जा सकता है।

अफगान पक्ष को हल्के में लेना अपरिपक्व होगा

उनके पास अपने दिन भारत को चोट पहुंचाने का माद्दा है। युवा रहमानुल्लाह गुरबाज़, अज़मतुल्लाह उमरज़ई और अनुभवी मोहम्मद नबी किसी अन्य की तरह ही एक गेंदबाजी इकाई को बेरहमी से ध्वस्त कर सकते हैं। स्टार स्पिनर राशिद खान की अनुपस्थिति के बावजूद, अफगानों के पास सेवाएं हैं। मुजीब उर रहमान, जो पहले मैच में अच्छी लय में थे, नवीन-उल-हक और फजलहक फारूकी। अगर वे एकजुट होकर फायर कर सकते हैं, तो किसी मुकाबले के पटाखा होने की उम्मीद करना दूर की कौड़ी नहीं होगी।

टीमें:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, अवेश खान, मुकेश कुमार।

अफगानिस्तान: इब्राहिम जादरान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), हजरतुल्लाह ज़ज़ई, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, करीम जनत, अजमतुल्लाह उमरजई, शराफुद्दीन अशरफ, मुजीब उर रहमान, फजलहक फारूकी, फरीद अहमद, नवीन उल हक, नूर अहमद, मोहम्मद सलीम, कैस अहमद, गुलबदीन नायब, राशिद खान।

India Edge News Desk

Follow the latest breaking news and developments from Chhattisgarh , Madhya Pradesh , India and around the world with India Edge News newsdesk. From politics and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.
Back to top button