क्रिकेटमुख्य समाचार
Trending

India vs Australia U19 Final: आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया की नजर रिकॉर्ड छठे ICC U19 विश्व कप खिताब पर

भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने के लिए तैयार है रविवार को, दोनों प्रतिष्ठित ट्रॉफी के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं।

Advertisement

खेल समाचार, क्रिकेट India vs Australia U19 Final:  भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने के लिए तैयारी कर रही है, दोनों टीमें इस प्रतिष्ठित ट्रॉफी के लिए प्रतिस्पर्धा कर रही हैं। रविवार को होने वाला यह मुकाबला शानदार होने की उम्मीद है। कौशल और दृढ़ संकल्प के कारण इन युवा क्रिकेटरों का लक्ष्य इतिहास में अपना नाम दर्ज कराना है।

ICC वनडे विश्व कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीनियर टीम की हार की यादें ताजा हो सकती हैं

भारतीय कप्तान उदय सहारन का कहना है कि टीम पूरी तरह से वर्तमान पर ध्यान केंद्रित कर रही है, पिछली निराशाओं या भविष्य की अनिश्चितताओं पर ध्यान देने से इनकार कर रही है। टीम इस पल का फायदा उठाने के लिए प्रतिबद्ध है। और अपने दुर्जेय विरोधियों के खिलाफ विजयी होकर उभरे।

Advertisement

मजबूत चौकड़ी के साथ ऑस्ट्रेलिया की चुनौती

कप्तान ह्यू वेइबगेन, सलामी बल्लेबाज हैरीडिक्सन और तेज गेंदबाज टॉम स्ट्राकर और कैलम विडलर की मजबूत चौकड़ी के साथ ऑस्ट्रेलिया, भारत की आकांक्षाओं के लिए एक महत्वपूर्ण चुनौती पेश करता है। हालांकि, अंडर-19 विश्व कप में जीत के इतिहास के साथ 2012 और 2018 में जीत सहित, भारत पसंदीदा के रूप में फाइनल में प्रवेश करता है। आयु-समूह क्रिकेट में भारतीय टीम की लगातार सफलता देश की मजबूत प्रतिभा पाइपलाइन और प्रभावी विकास प्रणाली को दर्शाती है। 2016 के बाद से नौ वैश्विक फाइनल में उपस्थिति के साथ, भारत के युवा क्रिकेटरों ने लगातार अंतरराष्ट्रीय मंच पर अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया है।

विराट कोहली, रोहित शर्मा और रवींद्र जड़ेजा सहित कई क्रिकेट दिग्गजों के लिए एक लॉन्चपैड

अंडर-19 विश्व कप ने विराट कोहली, रोहित शर्मा और रवींद्र जड़ेजा सहित कई क्रिकेट दिग्गजों के लिए एक लॉन्चपैड के रूप में काम किया है, जो भविष्य के सितारों को निखारने में इस टूर्नामेंट के महत्व को उजागर करता है। हालांकि, जूनियर से सीनियर क्रिकेट में संक्रमण अपने स्वयं के सेट प्रस्तुत करता है चुनौतियों का सामना करना पड़ा, कई होनहार प्रतिभाएँ अपनी शुरुआती सफलता को उच्चतम स्तर पर दोहराने में असफल रहीं।

Advertisement

2

 

Advertisement

सचिन धास और सौम्या पांडे जैसे उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वालों पर ध्यान केंद्रित

फाइनल को लेकर प्रचार और प्रत्याशा के बीच, सचिन धास और सौम्या पांडे जैसे उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वालों पर ध्यान केंद्रित किया गया है, जिन्होंने सीनियर क्रिकेट में उत्कृष्टता हासिल करने की क्षमता प्रदर्शित की है। जबकि धास की बल्लेबाजी कौशल और पांडे की स्पिन गेंदबाजी ने ध्यान आकर्षित किया है, टीम के सामूहिक प्रयास और लचीलापन शिखर संघर्ष तक पहुँचने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

3

Advertisement

4

टीमें

भारत: उदय सहारण (कप्तान), अर्शिन कुलकर्णी, आदर्श सिंह, रुद्र मयूर पटेल, सचिन दास, प्रियांशु मोलिया, मुशीर खान, अरावेली अवनीश राव (विकेटकीपर), सौम्य कुमार पांडे (वीसी), मुरुगन अभिषेक, इनेश महाजन (विकेटकीपर), धनुष गौड़ा , आराध्या शुक्ला, राज लिम्बानी, नमन तिवारी।

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया: ह्यूग वेबजेन (सी), लाचलान एटकेन, चार्ली एंडरसन, हरकीरत बाजवा, महली बियर्डमैन, टॉम कैंपबेल, हैरी डिक्सन, रयान हिक्स (विकेटकीपर), सैम कोन्स्टास, राफेल मैकमिलन, एडन ओ’कॉनर , हरजस सिंह, टॉम स्ट्राकर, कैलम विडलर, ओली पीक। मैच

शुरू: दोपहर 1:30 बजे IST।

Advertisement
Advertisement

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)
Back to top button