इंडिया न्यूज़मुख्य समाचारवर्ल्ड
Trending

Indian Origin Student Died: अमेरिका में भारतीय मूल के 23 वर्षीय छात्र का मिला शव

सिर पर खुद को मारी गई बंदूक की गोली से हुई मौत

Advertisement

इंडिया न्यूज़, Indian Origin Student Died: अमेरिका में इन दिनों भारतीय छात्र बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं हैं। यहां आए दिन भारतीय छात्रों को निशाना बनाया जा रहा है। भारतीय मूल के 23 वर्षीय छात्र का शव मिलने से हड़कंप मच गया है. देखा जाए तो इस साल यह 5वीं घटना है। वॉरेन काउंटी कोरोनर कार्यालय ने एक बयान में पुष्टि की कि इंडियाना में पर्ड्यू विश्वविद्यालय में डॉक्टरेट छात्र समीर कामत का शव एक पार्क में पाया गया था। अधिकारियों के अनुसार, सिर पर खुद को मारी गई बंदूक की गोली से मौत हो गई।

2025 में पूरा करने वाले थे अपना डॉक्टरेट कार्यक्रम

बयान में कहा गया है कि 23 साल पहले अगस्त 2023 में कोयला इंजीनियरिंग में मास्टर डिग्री पूरी  की थी और उसके पास अमेरिकी नागरिकता थी। जानकारी के मुताबिक, समीर 2025 में अपना डॉक्टरेट कार्यक्रम पूरा करने वाले थे।

Advertisement

पहले भी कई भारतीय छात्रों को निशाना बनाया जा चुका है

इससे पहले भी अमेरिका में कई भारतीय छात्रों को निशाना बनाया जा चुका है. पर्ड्यू यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले भारतीय मूल के छात्र नील आचार्य के मृत पाए जाने के बाद श्रेयस रेड्डी की भी हत्या कर दी गई है. अमेरिका के जॉर्जिया में रहने वाले विवेक सैनी की भी हत्या कर दी गई है.

भारतीय मूल के छात्र चिंतित

इन घटनाओं ने संयुक्त राज्य अमेरिका में रहने वाले 300,000 से अधिक भारतीय मूल के छात्रों को चिंतित कर दिया है। इन घटनाओं के कारण भारतीय समुदाय के छात्रों को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्हें मानसिक तनाव और अकेलेपन जैसी चीजों में धकेलना। विशेषज्ञों ने अंतर्राष्ट्रीय छात्रों की मानसिक स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं को दूर करने के लिए जागरूकता बढ़ाने और सहायता प्रणालियों की आवश्यकता पर बल दिया है।

Advertisement
Advertisement

Hackette

हमारा उद्देश्‍य देश और दुनिया के लोगों को वास्तवविकता से अवगत कराना, विशेष रूप से राजनीतिक खबरों पर पैनी नजर और समसामयिक घटनों का विष्लेषण एवं अपराध समाचारों को सब से पहले आपतक पहुँचाना हमारी जिम्मेदारी
Back to top button