Trending

एनसीपी में कटप्पा बाहुबली की लड़ाई: सिब्बल कहते हैं, महाराष्ट्र की राजनीति 'रोटियों' के बारे में है

दिल्ली में एनसीपी की एक शाखा ने बाहुबली के पोस्टर लगाए, जिसमें कटप्पा ने बाहुबली की पीठ में छुरा घोंपा।

दिल्ली : एनसीपी की एक शाखा ने पार्टी की बड़ी दिल्ली बैठक से पहले अजीत पवार को गद्दार बताते हुए कटप्पा के पीछे से बाहुबली को छुरा घोंपने वाले पोस्टर लगाए। पूर्व कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के शरद पवार और अजीत पावा के बीच विभाजन के बाद जो कुछ भी हुआ, वह ऐसा प्रतीत होता है। कानून द्वारा अनुमति दी जाए। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, “यह लोकतंत्र नहीं है। यह एक तमाशा है और कानून इसकी इजाजत देता है।”

दिल्ली में एनसीपी की एक शाखा ने बाहुबली के पोस्टर लगाए, जिसमें कटप्पा ने बाहुबली की पीठ में छुरा घोंपा।

कपिल सिब्बल ने ट्वीट किया, “यह सत्ता की रोटियों के बारे में है। लोगों के बारे में नहीं।”

बुधवार के शक्ति प्रदर्शन के बाद आज शरद पवार दिल्ली में हैं

2 जुलाई को, अजीत पवार ने 24 साल पुरानी पार्टी से अलग होकर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली, जिसे उनके चाचा ने 1999 में कांग्रेस से अलग होकर स्थापित किया था। अजित पवार ने दावा किया कि उनके शक्ति प्रदर्शन की संख्या शरद पवार से अधिक है और उन्हें अधिकांश विधायकों का समर्थन प्राप्त है। इससे बेफिक्र शरद पवार ने गुरुवार को नई दिल्ली में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई. उन्होंने अजित पवार को चेतावनी देते हुए कहा कि बीजेपी के साथ गठबंधन करने वाली हर पार्टी बर्बाद हो गई. उन्होंने यह भी पूछा कि अजित पवार का गुट शरद पवार की तस्वीर का इस्तेमाल क्यों कर रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी और शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) का हिंदुत्व अलग-अलग है।

‘कटप्पा ने बाहुबली को मारा चाकू’

गुरुवार को नई दिल्ली में शरद पवार की बैठक से पहले, राष्ट्रवादी विद्यार्थी कांग्रेस ने बाहुबली के पोस्टर लगाए, जिसमें कटप्पा बाहुबली की पीठ में छुरा घोंप रहा था।

उम्र बस एक गिनती

अजित पवार ने चाचा शरद पवार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि 83 साल की उम्र में उन्हें अब युवा नेतृत्व को अपना आशीर्वाद देना चाहिए। अजित पवार ने महाराष्ट्र में एनसीपी का मुख्यमंत्री नहीं मिलने के लिए भी शरद पवार को जिम्मेदार ठहराया। 2004 में एनसीपी के पास कांग्रेस से ज्यादा विधायक थे। अनिल देशमुख ने कहा कि उम्र सिर्फ एक संख्या है और 83 साल की उम्र में शरद पवार जीवित और दहाड़ने वाले शेर हैं।

आगे क्या होगा? असली एनसीपी कौन है?

हालांकि यह एक अनसुलझा सवाल बना हुआ है, अजित पवार पहले ही एनसीपी के चुनाव चिन्ह पर दावा करते हुए चुनाव आयोग से संपर्क कर चुके हैं। उन्होंने यह भी दावा किया कि 30 जून को शरद पवार की जगह उन्हें पार्टी अध्यक्ष चुना गया था |

India Edge News Desk

Follow the latest breaking news and developments from Chhattisgarh , Madhya Pradesh , India and around the world with India Edge News newsdesk. From politics and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.

Related Articles

Back to top button