बिज़नेसमुख्य समाचार
Trending

Kinetic E-Luna Launched: इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च हुई पुराने जमाने वाली लूना, सिंगल चार्ज में देगी 100 किमी से ज्यादा रेंज,

अगर आप भी इलेक्ट्रिक लूना का इंतजार कर रहे थे तो आपके लिए बड़ी खबर है। 80 और 90 के दशक में धूम मचाने वाली लूना अब एक बार फिर नए अवतार के साथ भारत में लॉन्च हो गई है

Advertisement

बिज़नेस,Kinetic E-Luna Launched:  अगर आप भी इलेक्ट्रिक लूना का इंतजार कर रहे थे तो आपके लिए बड़ी खबर है। 80 और 90 के दशक में धूम मचाने वाली लूना अब एक बार फिर नए अवतार के साथ भारत में लॉन्च हो गई है। इस बार इसे इलेक्ट्रिक फॉर्मेट में लॉन्च किया गया है, जिसे ई-लूना नाम दिया गया है। आपको बता दें कि नई इलेक्ट्रिक लूना एक बार चार्ज करने पर 110 किमी चलेगी। आइए जानते हैं इसकी कीमत और फीचर्स…

ई-लूना की कीमत

काइनेटिक ई-लूना की शुरुआती कीमत भारतीय बाजार में 70,000 रुपये से शुरू होती है।

Advertisement

ई-लूना के फीचर्स

कंपनी ने अभी तक इलेक्ट्रिक लूना के डिटेल्स का खुलासा नहीं किया है। लेकिन, उम्मीद की जा रही है, कि इसकी रेंज लगभग 70-75 किमी होगी।
ई -लूना में 2kWh बैटरी पैक लगाया जाएगा, जिसे फुल चार्ज होने में 4 घंटे का समय लगता है।
इसकी टॉप स्पीड 60 किमी प्रति घंटे तक हो सकती है। इलेक्ट्रिक लूना मोपेड अपने ग्राहकों को 110 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज ऑफर कर सकती है।
इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर, साइड स्टैंड कटऑफ स्विच, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, डिटैचेबल रियर सीट और कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए जाएंगे।
अपकमिंग लॉन्च इलेक्ट्रिक मोपेड को मलबेरी रेट और ओसियन ब्लू जैसे दो कलर ऑप्शन में लाया जा सकता है।

साल 2000 में बंदहो गया था प्रोडक्शन 

50 साल पहले यानी साल 1972 में काइनेटिक Luna को पहली बार भारतीय बाजार में पेश किया गया था। उस दौर में ये किफायती मोपेड हर किसी के दोपहिया का सपना पूरा कर रही थी। वहीं, 90 के दशक के अंत तक ये मोपेड काफी मशहूर रही। लेकिन, समय के साथ इसका क्रेज कम होता गया और आखिर में साल 2000 के आते-आते इसका प्रोडक्शन बंद कर दिया गया।

Advertisement
Advertisement

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)
Back to top button