दिल्लीमुख्य समाचार
Trending

Lok Sabha ELection 2024: अशोक चव्हाण बीजेपी में शामिल हुए, देवेन्द्र फड़णवीस की मौजूदगी में ली सदस्यता

जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव (लोकसभा चुनाव 2024) का समय नजदीक आ रहा है, देश में राजनीतिक उथल-पुथल बढ़ती जा रही है।

Advertisement

नई दिल्ली,Lok Sabha ELection 2024:  जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव (लोकसभा चुनाव 2024) का समय नजदीक आ रहा है, देश में राजनीतिक उथल-पुथल बढ़ती जा रही है। एक तरफ बीजेपी और केंद्र में बैठी मोदी सरकार की हरकतें हैं तो दूसरी तरफ चुनाव से पहले ही भारत गठबंधन बिखरता जा रहा है. यहां पढ़ें मंगलवार, 13 फरवरी 2024 की प्रमुख राजनीतिक खबरें

अशोक चव्हाण बीजेपी में शामिल महाराष्ट्र में कांग्रेस को बड़ा झटका देने के एक दिन बाद

अशोक चव्हाण बीजेपी में शामिल हो गए. मौजूदा सरकार में डिप्टी सीएम देवेन्द्र फड़णवीस ने मुंबई स्थित पार्टी कार्यालय में अशोक चव्हाण को पार्टी की सदस्यता दिलाई. अगर कांग्रेस विधायक भी चव्हाण से अलग हो गए तो इसका असर इसी महीने होने वाले राज्यसभा चुनाव पर पड़ेगा |

Advertisement

झारखंड में भी सीटों के बंटवारे पर एक राय नहीं

आशंका है कि झारखंड में भी इंडिया गठबंधन टूट सकता है। यहां भी अब तक सीटों के बंटवारे पर कोई बात नहीं बनी है। इस बीच झारखंड कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने बड़ा बयान दिया है। रांची में कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक को संबोधित करते हुए मीर ने कहा कि पार्टी के नेता सभी सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार हो चुके हैं।

Advertisement

हालांकि मीर ने यह भी कहा कि हम झामुमो तथा अन्य दलों के साथ गठबंधन में हैं और मिलकर ही चुनाव लड़ेंगे

सीट शेयरिग पर अभी दलों में बातचीत चल रही है। बता दें कि इससे पहले चार फरवरी को बोकारो में राहुल गांधी की न्याय यात्रा के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा था कि अभी हम झामुमो के साथ गठबंधन में हैं, लेकिन जल्द ही वह वक्त भी आएगा, जब कांग्रेस राज्य में अकेले अपने बूते सरकार बनाएगी।

Advertisement

Advertisement

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)
Back to top button