क्रिकेटखेल समाचार
Trending

Matthew Wade Retirement: IPL शुरू होने से पहले इस धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज ने किया संन्यास का ऐलान

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक मैथ्यू वेड ने अपने संन्यास की घोषणा कर दी है. मैथ्यू वेड ने शेफील्ड शील्ड फाइनल के बाद प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास लेने के अपने फैसले की घोषणा की है

नई दिल्ली,Matthew Wade Retirement: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक मैथ्यू वेड ने अपने संन्यास की घोषणा कर दी है. मैथ्यू वेड ने शेफील्ड शील्ड फाइनल के बाद प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास लेने के अपने फैसले की घोषणा की है। छह वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड पर्थ में पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तस्मानिया का प्रतिनिधित्व करते हुए अपने 166वें प्रथम श्रेणी मैच के बाद इस प्रारूप से संन्यास ले लेंगे। मैथ्यू वेड ने विक्टोरिया के साथ चार शील्ड खिताब जीते हैं, जिनमें दो कप्तान के रूप में शामिल हैं।

मैथ्यू वेड अपने संन्यास की घोषणा के बाद भावुक हो गए

आपको बता दें कि मैथ्यू वेड ने केवल प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास लिया है और वह सफेद गेंद प्रारूप कहे जाने वाले क्रिकेट में खेलना जारी रखेंगे. वहीं वेड के जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में भी हिस्सा लेने की उम्मीद है. अपनी अविश्वसनीय यात्रा के दौरान अपने परिवार के समर्थन और बलिदान को स्वीकार करते हुए, मैथ्यू वेड ने अपने प्रियजनों के प्रति आभार व्यक्त किया और अपने देश के लिए बैगी ग्रीन टोपी पहनने के यादगार क्षणों को याद किया। वेड का करियर 2012 से 2021 तक के करियर में वेड ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 36 टेस्ट मैच खेले।

परिवार को कहा धन्यवाद मैथ्यू वेड रिटायरमेंट

मैथ्यू वेड ने एक बयान में कहा, ‘सबसे पहले मैं अपने परिवार, अपनी पत्नी और बच्चों को लाल गेंद के क्रिकेटर के रूप में मेरे करियर के दौरान किए गए बलिदानों के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। ऑस्ट्रेलिया और दुनिया की यात्रा की। मैथ्यू वेड ने कहा, ‘मैंने लंबे प्रारूप के खेल में मिलने वाली चुनौतियों का भरपूर आनंद लिया है। हालाँकि मैं अपने देश के लिए खेलते समय बैगी ग्रीन पहनकर सफेद गेंद वाला क्रिकेट खेलना जारी रखूँगा

India Edge News Desk

Follow the latest breaking news and developments from Chhattisgarh , Madhya Pradesh , India and around the world with India Edge News newsdesk. From politics and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.
Back to top button