भोपालमुख्य समाचारराजनीति
Trending

MP Breaking News: भोपाल में युवा कांग्रेस ने किया हंगामा, विधानसभा घेरने निकले प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने रोका.

मप्र कांग्रेस की युवा इकाई मंगलवार को विधानसभा का घेराव करने जा रही है। राजधानी के लिंक रोड 01 स्थित पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में युवा नेताओं समेत बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता भी पहुंचे.

Advertisement

भोपाल,MP Breaking News:  मप्र कांग्रेस की युवा इकाई मंगलवार को विधानसभा का घेराव करने जा रही है। राजधानी के लिंक रोड 01 स्थित पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में युवा नेताओं समेत बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता भी पहुंचे. युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास भी विधानसभा का घेराव करने भोपाल पहुंचे हैं. इस प्रदर्शन में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार और उपनेता हेमंत कटारे और मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष विक्रांत भूरिया भी शामिल हुए |

Advertisement

युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता जैसे ही विधानसभा का घेराव करने निकले

पुलिस ने उन्हें मार्ग में ही आगे बढ़ने से रोक दिया। इस दौरान कुछ कांग्रेस नेताओं की पुलिसकर्मियों से झड़प भी हुई। प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए वाटर केनन से पानी की बौछार की और हल्का बल प्रयोग भी किया। इस दौरान कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी और युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास बैरिकेड पर चढ़ गए। इसके बावजूद पुलिस ने उन्हें आगे नहीं बढ़ने दिया। पुलिस ने आंसू गैस का भी इस्तेमाल कर प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर कर दिया। इस दौरान पुलिस ने युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी, मध्य प्रदेश युवक कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ. विक्रांत भूरिया समेत लगभग 30 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया
naidunia_image

 

naidunia_image

 

Advertisement
naidunia_image

 

29 में से 16 टिकट 50 साल से कम आयु वालों को देंगे : जीतू पटवारी

इससे पहले पार्टी कार्यालय में युवा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा है कुल 29 में से 16 सीट 50 साल से नीचे की युवाओं को देंगे। इन 16 में से आठ टिकट सिर्फ युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को मिलेंगी। जीतू ने कहा कि जो अपने स्वार्थ के लिए दल बदलने को तैयार है उनके लिए कांग्रेस पार्टी में जगह नहीं है। उन्होंने मोहन सरकार पर हमला बोला और कहा कि मध्य प्रदेश की आर्थिक हालत खराब है, इसलिए बहनों को 3000 रुपये प्रतिमाह नहीं दे सकते। गेहूं की फसल आएगी तो युवक कांग्रेस किसानों को प्रति क्विंटल 2600 रुपये मूल्य दिलाने के लिए प्रदेश भर में प्रदर्शन करेगी।

शिवाजी नगर चौराहे पर पुलिस ने पानी की बौछारें मार कर कार्यकर्ताओं को रोका

कांग्रेस के लगभग 2000 कार्यकर्ता जैसे ही विधानसभा घेराव के लिए प्रदेश कांग्रेस कार्यालय से विधानसभा की ओर बढ़े तो शिवाजी नगर चौराहे पर पुलिस ने उन्हें रोक लिया। पानी की बौछारें मारी गई।
Advertisement

Advertisement

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)
Back to top button