Trending

कांग्रेस के भीतर मतभेदों पर एमपी सीएम चौहान ने साधा निशाना

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एमपी कांग्रेस की आलोचना की और कांग्रेस के भीतर की खामियों की ओर इशारा किया

बैतूल : चुनावी राज्य मध्य प्रदेश में चल रहे राजनीतिक नाटक के बीच, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को कांग्रेस की आलोचना की और कांग्रेस के भीतर की खामियों की ओर इशारा किया।
सबसे पुरानी पार्टी की आलोचना करते हुए, चौहान ने कहा कि कांग्रेस “कपड़ा फाड़ कांग्रेस” की “टिकट बादल कांग्रेस” बन गई है।
चौहान की टिप्पणियाँ कांग्रेस द्वारा हाल ही में मध्य प्रदेश की विभिन्न सीटों पर उम्मीदवार बदलने और कमल नाथ की क्रमशः “दिग्विजय के कपड़े फाड़ने” वाली टिप्पणी की पृष्ठभूमि में आईं।

कपड़े फाड़ने हैं तो दिग्विजय सिंह और जयवर्धन सिंह के कपड़े फाड़ें

कांग्रेस की तीखी आलोचना करते हुए शिवराज सिंह ने कहा, ”जब टिकट को लेकर राजनीतिक विवाद हुआ और लोग कमल नाथ के पास आए तो उन्होंने कहा कि अगर कपड़े फाड़ने हैं तो दिग्विजय सिंह और जयवर्धन सिंह के कपड़े फाड़ें.” फिर कपड़ा फाड़ कांग्रेस बन गई।”
उन्होंने कहा, “इसके बाद कांग्रेस ‘बादल टिकट कांग्रेस’ बन गई है। कई जगहों पर जिन उम्मीदवारों को टिकट दिया गया था, उन्हें बदल दिया गया है। कांग्रेस की स्थिति अब अजीब है। देखते हैं भविष्य में क्या होता है।”
कांग्रेस पार्टी ने बुधवार को आगामी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए चार विधानसभा क्षेत्रों में उम्मीदवारों को बदल दिया। चार निर्वाचन क्षेत्रों में मुरैना जिले की सुमावली सीट, नर्मदापुरम जिले की पिपरिया (अनुसूचित जाति) सीट, उज्जैन जिले की बड़नगर सीट और रतलाम जिले की जावरा सीट शामिल हैं।

संशोधित सूची के अनुसार, सुमावली सीट से कुलदीप सिकरवार की जगह अजब सिंह कुशवाह को चुना गया है और अब पिपरिया (एससी) सीट से गुरु चरण खरे की जगह वीरेंद्र बेलवंशी चुनाव लड़ेंगे। इसी तरह बड़नगर सीट से राजेंद्र सिंह सोलंकी की जगह मुरली मोरवाल मैदान में हैं और जावरा सीट से हिम्मत श्रीमाल की जगह वीरेंद्र सिंह सोलंकी को मैदान में उतारा गया है.

कांग्रेस पार्टी में टिकट बंटवारे को लेकर घमासान मचा हुआ है

इससे पहले, कमल नाथ ने कांग्रेस के कट्टर नेता दिवगजय सिंह पर तीखा हमला बोला। जब वीरेंद्र रघुवंशी पर जुर्माने की मांग करने वाले प्रदर्शनकारी कमलनाथ के आवास पर एकत्र हुए, तो उन्होंने कहा, “मैं अब भी चाहता हूं कि वीरेंद्र रघुवंशी को जुर्माना मिले। मैंने इसे दिग्विजय सिंह और जयवर्धन सिंह पर छोड़ दिया था, लेकिन लगता है कि कुछ गलतफहमी है। अब, आप।” लड़के जाओ और दिग्विजय सिंह और जयवर्धन सिंह के कपड़े फाड़ दो।”
मध्य प्रदेश उन पांच राज्यों में से एक है जहां इस साल चुनाव होंगे। राज्य में 17 नवंबर को मतदान होगा और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

India Edge News Desk

Follow the latest breaking news and developments from Chhattisgarh , Madhya Pradesh , India and around the world with India Edge News newsdesk. From politics and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.

Related Articles

Back to top button