जदयू प्रत्याशी अनिल हेगड़े के नामांकन में शामिल हुए नीतीश कुमार

इंडिया एज न्यूज नेटवर्क

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार विधानसभा सचिव के कार्यालय में राज्यसभा उपचुनाव के लिए जदयू प्रत्याशी अनिल हेगड़े के नामांकन में शामिल हुए। नामांकन के पश्चात् पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्यसभा उपचुनाव के लिए हमलोगों के उम्मीदवार अनिल हेगड़े जी हैं। इनकी उम्मीदवारी से सभी लोग प्रसन्न हैं। स्व० जॉर्ज फर्नांडिस साहब के साथ ये बचपन से काम करते रहे हैं। इन्होंने कभी किसी चीज के लिए इच्छा प्रकट नहीं की। सभी दिन पार्टी के लिए काम करते रहे। कभी किसी चीज की मांग नहीं की। जार्ज साहब के नेतृत्व में हम लोग काम कर रहे थे, उस समय साथ में ये भी थे।

नीतीश कुमार ने कहा कि जॉर्ज साहब के नहीं रहने के बाद भी पार्टी के लिए ये हमेशा काम करते रहे। पार्टी के सभी लोगों का मत हुआ कि इन्हें इस बार राज्यसभा के लिए मौका मिलना चाहिए। उसके बाद इन्हें उम्मीदवार बनाया गया । ये लगातार काम करनेवाले व्यक्ति हैं, बहुत अच्छे स्वभाव के हैं। कोई व्यक्तिगत ख्वाहिश नहीं रखते हुए पार्टी के लिए निरंतर कार्य करते रहे। इनके उम्मीदवार बनने पर सभी लोगों का सहयोग और समर्थन मिला है, यह खुशी की बात है।

वहीं अगले माह राज्यसभा के लिए होने वाले नियमित चुनाव में उम्मीदवारी को लेकर पत्रकारों द्वारा पूछे गए प्रश्न का जवाब देते हुए सीएम ने कहा कि राज्यसभा के लिए होने वाले नियमित चुनाव के उम्मीदवारों को लेकर समय आने पर पार्टी निर्णय लेगी। बता दें कि नामांकन में उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, उपमुख्यमंत्री रेणु देवी, जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष कुमार सुमन, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा सहित बिहार सरकार के मंत्रीगण, सांसदगण, विधायकगण, विधान पार्षदगण एवं अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।
(जी.एन.एस)

India Edge News Desk

Follow the latest breaking news and developments from Chhattisgarh , Madhya Pradesh , India and around the world with India Edge News newsdesk. From politics and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.
Back to top button