असममुख्य समाचारराजनीति
Trending

PM Modi Assam Visit: पीएम मोदी ने काजीरंगा में लिया जंगल सफारी का आनंद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को असम के काजीरंगा नेशनल पार्क में जंगल सफारी के लिए पहुंचे। यहां उन्होंने जीप से काजीरंगा की प्राकृतिक खूबसूरती को देखा। इसके बाद पीएम ने हाथी की सवारी भी की।

असम,PM Modi Assam Visit:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को जंगल सफारी के लिए असम के काजीरंगा नेशनल पार्क पहुंचे। यहां उन्होंने जीप से काजीरंगा की प्राकृतिक सुंदरता को देखा। इसके बाद पीएम ने हाथी की सवारी भी की. उनके दौरे से जुड़ी तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि पीएम मोदी जंगल सफारी का जमकर लुत्फ उठा रहे हैं. प्रधानमंत्री ने यहां नेशनल पार्क की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों से भी मुलाकात की.

प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार सुबह असम के काजीरंगा नेशनल पार्क और टाइगर रिजर्व में हाथी और जीप की सफारी की। पीएम मोदी ने काजीरंगा नेशनल पार्क की खूबसूरती को भी अपने कैमरे में कैद किया.

प्रधानमंत्री असम के दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार शाम को काजीरंगा पहुंचे थे। शनिवार सुबह-सुबह ही उन्होंने नेशनल पार्क का दौरा शुरू किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम और अरुणाचल प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार शाम तेजपुर पहुंचे। तेजपुर में असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने उनका स्वागत किया। यहां से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काजीरंगा नेशनल पार्क पहुंचे. इस दौरान पूरे रास्ते में प्रधानमंत्री का जोरदार स्वागत किया गया. शुक्रवार को काजीरंगा में रात्रि विश्राम के बाद अगली सुबह काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में हाथी और जीप सफारी का आनंद लिया।

वे शनिवार को को ईटानगर आएंगे और 20 से अधिक परियोजनाओं का उद्घाटन शिलान्यास करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सामरिक रूप से महत्वपूर्ण, बहुप्रतीक्षित और दुनिया के सबसे ऊंचाई (13000 फीट) पर बनी सबसे लंबी सुरंग (सेला पास) देश को समर्पित करेंगे। यह डबल लेन वाली यह ऑल वेदर टनल अरुणाचल प्रदेश के पश्चिम कामिंग और तवांग जिले को जोड़ेगा। एलएसी तक पहुंचने वाली यह एक मात्र रास्ता है।

वे देश के दूसरे प्रधानमंत्री हैं, जो यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान का दौरा कर रहे हैं

इसे लेकर स्थानीय लोगों और अधिकारियों में खासी उत्साह देखी जा रही है। तैयारियां जोरों पर जारी हैं। राज्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा के दौरान का नागरिक संशोधन कानून यानि ‘का’ का विरोध करने का फैसला किया है। कइ संगठनों ने इसके खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है।

125 फुट ऊंची लाचित बरफोकन की प्रतिमा का करेंगे अनावरण

शनिवार को वे कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए ईटानगर आएंगे। अरुणाचल प्रदेश के बाद प्रधानमंत्री दोपहर में जोरहाट लौट आएंगे और होलोंगाथर में प्रसिद्ध अहोम योद्धा लाचित बोरफुकन की 125 फुट ऊंची प्रतिमा का अनावरण करेंगे। इसे ‘स्टैच्यू ऑफ वैलोर ‘ नाम दिया गया है। मोदी जोरहाट के मेलेंग मेटेली पोथार में एक जनसभा को संबोधित करेंगे और 18 हजार करोड़ रुपए की कई परियोजनाओं का वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

असम को देंगे करोड़ों का सौगत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 768 करोड़ रुपए की लागत से डिगबोई रिफाइनरी के 0.65 मिलियन मीट्रिक टन से 1 मीलियन मीट्रिक टन तक विस्तार का गुवाहाटी में आईओसीएल के बेथकुची टर्मिनल का वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी 510 करोड़ रुपए की लागत से गुवाहाटी रिफाइनरी के 1 मिलियन मीट्रिक टन से 1.2 मिलियन मीट्रिक टन तक विस्तार की आधारशिला रखेंगे। प्रधानमंत्री मोदी बरौनी से गुवाहाटी तक 3.992 करोड़ रुपए की लगत वाली पाइपलाइन परियजोना का उद्घाटन करेंगे।प्रधानमंत्री इस दौरान पीएम-डिवाइन योजना के तहत तिनसुकिया मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन करेंगे और शिवसागर मेडिकल कॉलेज की आधारशिला और बी. बरुआ कैंसर संस्थान, गुवाहाटी में एक शिशु देखभाल इकाई का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री जोरहाट में मेलेंग मेटेली पोथार से शिवसागर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा, मोदी धूपधारा से चायगांव और न्यू बोंगाईगांव से सरभोग तक रेल लाइनों के दोहरीकरण की दो रेलवे परियोजनाएं भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे। मोदी प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत बनाई गई 5 लाख 50 हजार आवास इकाईयों के गृह प्रवेश समारोह में भी वर्चुअल माध्यम से शामिल होंगे।

सिलिगुड़ी में करेंगे प्रधानमंत्री रैली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार शाम को उत्तर बंगाल के सिलिगुड़ी पहुंचेंगे। शाम को एक सार्वजनिक रैली करेंगे। भाजपा इस रैली को सफल बनाने के लिए पूरी कोशिश कर रही है। उल्लेखनीय है कि उत्तर बंगाल को भाजपा का गढ़ माना जाता है। प्रधानमंत्री इस रैली से उत्तर बंगाल के आठ लोकसभा सीटों के मतदाताओं को लुभाने का प्रयास करेंगे

India Edge News Desk

Follow the latest breaking news and developments from Chhattisgarh , Madhya Pradesh , India and around the world with India Edge News newsdesk. From politics and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.
Back to top button