इंडिया न्यूज़गुजरातमुख्य समाचार
Trending

PM Modi in Dwarka: प्रधानमंत्री ने की द्वारकाधीश मंदिर में पूजा-अर्चना, द्वारका शहर में मोर पंख भी चढ़ाए

प्रधानमंत्री ने कहा कि 'जलमग्न द्वारका शहर में प्रार्थना करना एक अलौकिक अनुभव था. मुझे आध्यात्मिक वैभव और शाश्वत भक्ति के एक प्राचीन युग से जुड़ाव महसूस हुआ

गुजरात, PM Modi in Dwarka: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात दौरे पर हैं. अपनी यात्रा के तहत प्रधानमंत्री ने द्वारकाधीश मंदिर में पूजा-अर्चना की। समुद्र में डूबी प्राचीन द्वारका नगरी के भी दर्शन किये। द्वारका शहर का दौरा करने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि यह सिर्फ समुद्र में डुबकी नहीं बल्कि समय की यात्रा है. प्रधानमंत्री ने कहा कि ‘जलमग्न द्वारका शहर में प्रार्थना करना एक अलौकिक अनुभव था. मुझे आध्यात्मिक वैभव और शाश्वत भक्ति के एक प्राचीन युग से जुड़ाव महसूस हुआ। भगवान कृष्ण हम सभी को आशीर्वाद दें।

प्रधान मंत्री ने कहा…

प्रधान मंत्री ने कहा कि द्वारका शहर का दौरा करने के बाद, भारत की आध्यात्मिक और ऐतिहासिक जड़ों के साथ एक दुर्लभ और गहरे संबंध का अनुभव हुआ। द्वारका शहर भगवान कृष्ण से जुड़ा है और एक समय भव्यता और समृद्धि का केंद्र था। प्रधान मंत्री ने कहा कि यह सिर्फ पानी में डुबकी नहीं थी बल्कि समय के माध्यम से एक यात्रा थी, जो शहर के गौरवशाली अतीत और हिंदू धर्म के सबसे प्रतिष्ठित देवताओं में से एक के साथ इसके जुड़ाव को दर्शाती है। प्रधानमंत्री ने आस्था के प्रतीक के रूप में द्वारका शहर में मोर पंख भी चढ़ाए।

मैं समुद्र के अंदर गया और प्राचीन द्वारका नगरी को देखा

प्रधानमंत्री मोदी ने बाद में द्वारका में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित किया और कहा कि ‘आज मैंने जो अनुभव किया वह हमेशा मेरे साथ रहेगा। मैं समुद्र के अंदर गया और प्राचीन द्वारका नगरी को देखा। पुरातत्वविदों ने द्वारका के बारे में बहुत कुछ लिखा है। हमारे धार्मिक ग्रंथों में भी इस बात का उल्लेख है कि द्वारका में ऊंची-ऊंची इमारतें और सुंदर दरवाजे थे।

मैं हमेशा वहां जाना चाहता था

मुझे समुद्र के भीतर दिव्यता का अनुभव हुआ। मैंने द्वारिकाधीश के सामने सिर झुकाया. मैं अपने साथ मोर पंख भी ले गया और भगवान कृष्ण के चरणों में अर्पित कर दिया। मैं हमेशा वहां जाना चाहता था और द्वारका शहर के अवशेषों को छूना चाहता था, आज मैं भावुक हूं क्योंकि मेरा दशकों पुराना सपना पूरा हो गया है।

India Edge News Desk

Follow the latest breaking news and developments from Chhattisgarh , Madhya Pradesh , India and around the world with India Edge News newsdesk. From politics and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.
Back to top button