Trending

PM Modi In Maharashtra : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोलापुर में जनता को एक विशाल जनसभा संबोधित करते हुए भावुक हो गए

पीएम मोदी महाराष्ट्र के सोलापुर पहुंचे और इस दौरान पीएम मोदी ने पीएम आवास योजना के लाभार्थियों से भी बात की.संबोधन के दौरान बचपन का जिक्र होते ही पीएम मोदी बोलते-बोलते भावुक हो गए और उनकी आंखें भर आईं.

महाराष्ट्र,PM Modi In Maharashtra : अपने महाराष्ट्र दौरे के दौरान पीएम मोदी ने पीएम आवास योजना के तहत सोलापुर के रेनगर हाउसिंग सोसाइटी में बने 15 हजार घर लाभार्थियों को सौंपे. इसके अलावा वह पीएम आवास योजना के तहत 90 हजार से ज्यादा घर जनता को समर्पित करेंगे |

सोलापुर में जनता को संबोधित करते हुए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भावुक हो गए. दरअसल, सोलापुर में पीएम आवास योजना के तहत गरीब लोगों के लिए आवासीय कॉलोनी का निर्माण किया गया है. इस आवासीय कॉलोनी को जनता को समर्पित करते समय पीएम मोदी भावुक हो गये. इस दौरान उन्होंने कहा कि हमने हजारों गरीबों और मजदूरों के लिए जो संकल्प लिया था, वह पूरा हो रहा है. आज पीएम आवास योजना के तहत देश की सबसे बड़ी आवास योजना का शुभारंभ हो रहा है।मैंने खुद जाकर देखा तो लगा कि काश बचपन में मुझे भी ऐसे घर में रहने को मिलता। इसके बाद पीएम मोदी ने भावुक होकर कहा- ‘मैं जब भी ये चीजें देखता हूं तो मुझे बहुत संतुष्टि होती है कि जब हजारों परिवारों के सपने साकार होते हैं तो उनका आशीर्वाद ही मेरी सबसे बड़ी पूंजी होती है।’

‘मेरी सरकार गरीबों को समर्पित सरकार है’ सोलापुर के रेनगर हाउसिंग सोसायटी में बने

15 हजार घरों को जनता को समर्पित करते हुए पीएम मोदी ने ये बातें कहीं. इन घरों के लाभार्थियों में हथकरघा श्रमिक, विक्रेता, पावरलूम श्रमिक, बीड़ी श्रमिक और ड्राइवर आदि शामिल हैं। प्रधान मंत्री ने कहा, ‘हमारी सरकार पहले दिन से यह सुनिश्चित करने का प्रयास कर रही है कि आदर्शों पर चलते हुए देश में सुशासन हो। श्री राम, देश में ईमानदारी का राज है। यह रामराज्य है जो सबका, सबका साथ देता हैसबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास की प्रेरणा दी है। मेरी सरकार गरीबों को समर्पित है. इसलिए हमने एक के बाद एक ऐसी योजनाएं लागू कीं, जिससे गरीबों की मुश्किलें कम हों और उनका जीवन आसान हो जाए।

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘दो तरह की सोच होती है,

एक राजनीतिक फायदे के लिए लोगों को भड़काना. हमारा रास्ता आत्मनिर्भर श्रमिक और गरीबों का कल्याण है। हमारे देश में लंबे समय तक गरीबी हटाने के नारे लगते रहे लेकिन गरीबी खत्म नहीं हुई। गरीबों के नाम पर योजनाएं तो बनीं, लेकिन उनका लाभ गरीबों को नहीं मिला. पहले की सरकारों की मंशा और निष्ठा कटघरे में थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने महाराष्ट्र दौरे के दौरान

राज्य को दो हजार करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगात दे रहे हैं. तय कार्यक्रम के मुताबिक, पीएम मोदी सुबह करीब 11 बजे कलबुर्गी एयरपोर्ट पहुंचे और वहां से सोलापुर पहुंचे. सीएम एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम फड़णवीस और राज्यपाल रमेश बैंस भी सोलापुर में मौजूद हैं. सीएम ने पगड़ी पहनाकर प्रधानमंत्री का स्वागत किया. प्रधानमंत्री ने AMRUT 2.0 परियोजना का शुभारंभ किया। इसके तहत शहरों और कस्बों में हर घर तक पानी पहुंचाया जा रहा है. साथ ही सभी सीवेजको कवर भी किया जा रहा है।

पीएम आवास योजना के तहत

कुल 90 हजार घरों की सौगात मिली.पीएम मोदी ने ‘पीएम आवास योजना’ के तहत 90 हजार से ज्यादा घर जनता को समर्पित किए. प्रधानमंत्री एक कार्यक्रम में पीएम-स्वनिधि योजना के तहत 10 हजार करोड़ रुपये की पहली और दूसरी किस्त भी जारी करेंगे.

India Edge News Desk

Follow the latest breaking news and developments from Chhattisgarh , Madhya Pradesh , India and around the world with India Edge News newsdesk. From politics and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.

Related Articles

Back to top button