मुख्य समाचारराजनीति

भाजपा स्थापना दिवस पर पीएम मोदी करेंगे कार्यकर्ताओं को संबोधित!

विश्व की सबसे बड़ी पार्टी भाजपा का आज स्थापना दिवस (BJP Foundation Day) है। स्थापना दिवस को लेकर पार्टी की तरफ से कई तरह की तैयारियां की गई हैं। पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर पीएम मोदी बुधवार सुबह 10 बजे केंद्रीय मंत्रियों, सांसदों, विधायकों और देशभर के पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित भी करेंगे।

स्थापना दिवस के अगले दिन से सामाजिक न्याय पखवाड़ा शुरू होगा। भाजपा सात अप्रैल से 20 अप्रैल तक अलग-अलग योजनाओं को लेकर पूरे देश में अभियान चलाएगी। इसमें आयुष्मान योजना, जन औषधि केंद्र, हर घर नल जल योजना, पीएम आवास जैसी योजनाओं को लेकर सांसद, विधायक गांवों तक पहुंचेंगे।

स्थापना दिवस के मौके पर भाजपा का कार्यक्रम

  • भाजपा के सभी मंडलों, जिला कार्यालयों में ध्वजारोहण किया जाएगा। इस दौरान शोभायात्रा भी निकाली जाएगी।
  • भाजपा के मुख्यमंत्री, मंत्री एवं विधायक विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे।
  • सात से 20 अप्रैल तक पूरे देश में सामाजिक न्याय पखवाड़ा मनाया जाएगा। इस दौरान पार्टी कार्यकर्ता केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को जिले और मंडलों तक ले जाने का काम करेंगे।
  • 12 अप्रैल को टीकाकरण दिवस के रूप में मनाया जाएगा।
  • 14 अप्रैल को बाबा साहब भीमराव आंबेडकर की जयंती पर बूथ स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।
  • भाजपा ने विदेशी राजनयिकों को पार्टी मुख्यालय पर आमंत्रित किया है। उन्हें पार्टी के बारे में जानकारी दी जाएगी।

भाजपा कार्यालय में दिखेगी भगवा टोपी

स्थापना दिवस के अवसर पर भाजपा दफ्तर में पार्टी झंडे ही नहीं, भगवा टोपी भी दिखेगी। मंगलवार को भाजपा नेताओं को भगवा रंग की टोपी बांटी गई हैं। स्थापना दिवस के मौके पर भाजपा कार्यकर्ता इसी टोपी को पहनेंगे। बता दें कि इसी तरह की टोपी को पीएम मोदी ने अहमदाबाद में अपने रोड शो के दौरान पहना था। बताते हैं कि गुजरात भाजपा के अध्यक्ष व पार्टी सांसद सीआर पाटिल ने भगवा टोपी बांटी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button