दिल्ली
Trending

Pramod Krishnam: आचार्य प्रमोद कृष्णम 6 साल के लिए कांग्रेस पार्टी से निष्कासित

राम मंदिर को लेकर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने बीजेपी का समर्थन कर हलचल मचा दी थी

Advertisement

दिल्ली,Pramod Krishnam: कांग्रेस ने शनिवार को अपने वरिष्ठ नेता और आध्यात्मिक गुरु आचार्य प्रमोद कृष्णम को अनुशासनहीनता के आरोप में 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया। कांग्रेस के टिकट पर लखनऊ सीट से 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ने वाले प्रमोद कृष्णम को लेकर पहले से ही अटकलें थीं कि वह निकट भविष्य में कांग्रेस से अलग हो सकते हैं। इससे पहले कि वह कोई फैसला लेते, पार्टी ने ही उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया.

पार्टी विरोधी टिप्पणियों के कारण  निष्कासित

कांग्रेस महासचिव (संगठन) के.सी. वेणुगोपाल ने एक बयान में कहा कि अनुशासनहीनता और बार-बार पार्टी विरोधी टिप्पणियों की शिकायतों को ध्यान में रखते हुए, पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रमोद कृष्णम को तत्काल प्रभाव से छह साल की अवधि के लिए पार्टी से निष्कासित करने के उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

Advertisement

कांग्रेस की आधिकारिक लाइन से हटकर अपने बयानों के लिए जाने जाते हैं

राम मंदिर को लेकर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने बीजेपी का समर्थन कर हलचल मचा दी थी. इसके अलावा उन्होंने प्रधानमंत्री को 19 फरवरी को संभल में कल्कि धाम मंदिर के शिलान्यास के लिए भी आमंत्रित किया. आचार्य प्रमोद कृष्णम ने हाल ही में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में हिस्सा लिया था. वह अक्सर कांग्रेस की आधिकारिक लाइन से हटकर अपने बयानों के लिए जाने जाते हैं।

Advertisement

Advertisement

Hackette

हमारा उद्देश्‍य देश और दुनिया के लोगों को वास्तवविकता से अवगत कराना, विशेष रूप से राजनीतिक खबरों पर पैनी नजर और समसामयिक घटनों का विष्लेषण एवं अपराध समाचारों को सब से पहले आपतक पहुँचाना हमारी जिम्मेदारी
Back to top button