प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना की अगवानी

इंडिया एज न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली : बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के राष्ट्रपति भवन पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी अगवानी की। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने मंगलवार को अपने चार दिनों के भारत दौरे की शुरुआत करते हुए कहा कि दोस्ती के जरिए हर समस्या का समाधान हो सकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में उनका स्वागत किया, जहां तीनों सेनाओं की तरफ से उन्हें सलामी गारद दिया पेश किया गया।

राष्ट्रपति भवन में हसीना ने कहा कि मोदी के साथ उनकी बातचीत अपने-अपने देशों में लोगों की स्थिति में सुधार, गरीबी उन्मूलन और आर्थिक विकास पर केंद्रित होगी। हसीना ने कहा कि हमारा मुख्य उद्देश्य अर्थव्यवस्था का विकास करना और अपने लोगों की बुनियादी जरूरतों को पूरा करना है। दोस्ती के जरिए आप किसी भी समस्या का समाधान निकाल सकते हैं, इसलिए हम हमेशा ऐसा ही करते हैं।

हसीना ने राजघाट पर महात्मा गांधी की समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित की। हसीना सोमवार दोपहर दिल्ली पहुंचीं थी। वह मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगी। उनका राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से भी मुलाकात करने का कार्यक्रम है।
(जी.एन.एस)

India Edge News Desk

Follow the latest breaking news and developments from Chhattisgarh , Madhya Pradesh , India and around the world with India Edge News newsdesk. From politics and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.
Back to top button