Trending

कांग्रेस की जन आक्रोश यात्रा का समापन 10 अक्टूबर को राहुल गांधी शहडोल में करेंगे.

जन आक्रोश यात्रा के समापन कार्यक्रम में राहुल गांधी जनसभा को संबोधित करेंगे और आदिवासी समाज के लोगों से संवाद भी करेंगे.

भोपाल: गुरुवार को आदिवासी बाहुल्य जिले धार के मोहनखेड़ा में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा की आमसभा के बाद अब पार्टी का बड़ा और पहला कार्यक्रम विंध्य के आदिवासी बाहुल्य जिले शहडोल में होगा। जन आक्रोश यात्रा के समापन अवसर पर 10 अक्टूबर को पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी शहडोल के ब्यौहारी में एक आमसभा को संबोधित करेंगे |

तैयारियों के लिए बनाए गए प्रभारी

यह भी पढ़ें एमपी विधानसभा चुनाव 2023एमपी विधानसभा चुनाव 2023 कार्यक्रम की तैयारी के लिए प्रदेश कांग्रेस ने पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह और पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल को प्रभारी बनाया है। गौरतलब है कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शहडोल में आदिवासियों से बातचीत की थी |

विंध्य क्षेत्र में 30 विधानसभा सीटें

विंध्य क्षेत्र में 30 विधानसभा सीटें हैं। 2018 के चुनाव में कांग्रेस को सिर्फ छह सीटों पर जीत मिली थी. यह पूरे राज्य में पार्टी का सबसे खराब प्रदर्शन था. यहां तक ​​कि विधानसभा में विपक्ष के नेता रहे अजय सिंह भी अपनी पारंपरिक चुरहट सीट से चुनाव हार गये. संगठन का ताना-बाना छिन्न-भिन्न हो गया।

कमल नाथ ने गठित की समितियां

पिछले साढ़े तीन साल में कमल नाथ ने यहां बूथ, मंडल और सेक्टर कमेटियां बनाईं। जब अजय सिंह ने घर वापसी कार्यक्रम चलाया तो उन्होंने पार्टी की सभी महत्वपूर्ण समितियों में अन्य पिछड़ा वर्ग से आने वाले पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल को जगह देकर उच्च वर्ग को लुभाने की कोशिश की. सिंगरौली, शहडोल, अनुपपुर और उमरिया आदिवासी बहुल जिले हैं जबकि सतना, रीवा और सीधी में पिछड़ा वर्ग प्रमुख भूमिका निभाता है।

क्षेत्र से दो जन आक्रोश यात्राएं

जातीय और स्थानीय समीकरण को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस ने इस क्षेत्र से दो जन आक्रोश यात्राएं निकालीं. एक का नेतृत्व अजय सिंह और दूसरे का कमलेश्वर पटेल कर रहे हैं. दोनों का समापन 10 अक्टूबर को शहडोल के ब्यौहारी में होगा।

आदिवासी समाज के लोगों से संवाद भी करेंगे

कार्यक्रम में राहुल गांधी जनसभा को संबोधित करने के साथ ही आदिवासी समाज के लोगों से संवाद भी करेंगे. इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह समेत वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे |

India Edge News Desk

Follow the latest breaking news and developments from Chhattisgarh , Madhya Pradesh , India and around the world with India Edge News newsdesk. From politics and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.
Back to top button