इंडिया न्यूज़मुख्य समाचारराजनीतिराजस्थान
Trending

Sonia Gandhi: राज्यसभा सीट पर सोनिया गांधी को चुनने की तैयारी, सभी कांग्रेस शासित राज्यों मैं भेजा गया नाम का प्रस्ताव

राजस्थान में राज्यसभा की 10 सीटें हैं. इनमें से 6 सीटों पर कांग्रेस और 4 सीटों पर बीजेपी के सांसद हैं

Advertisement

जयपुर, Sonia Gandhi: कांग्रेस अब खाली हुई राज्यसभा सीट पर पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की जगह अपनी पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को चुनने की तैयारी कर रही है. हालांकि सोनिया गांधी के नाम का प्रस्ताव सभी कांग्रेस शासित राज्यों ने भेजा है, लेकिन इनमें राजस्थान सबसे सुरक्षित है. जानकारी के मुताबिक, सोनिया गांधी बुधवार को जयपुर आकर राज्यसभा के लिए अपना नामांकन दाखिल कर सकती हैं.

अशोक गहलोत के आवास पर कांग्रेस नेताओं की बैठक

सोनिया गांधी के स्वागत की तैयारियों के लिए सभी कांग्रेस विधायकों को मंगलवार को जयपुर बुलाया गया है. उनके स्वागत कार्यक्रम और चुनावी तैयारियों को लेकर मंगलवार को पूर्व सीएम अशोक गहलोत के आवास पर कांग्रेस नेताओं की बैठक बुलाई गई. शाम को शुरू हुई इस बैठक में अशोक गहलोत के अलावा पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा समेत अन्य नेता मौजूद रहे.

Advertisement

नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 15 फरवरी

राजस्थान में 3 राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव होने हैं. जिसमें नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 15 फरवरी है. विधानसभा में बहुमत के आंकड़े के मुताबिक इनमें से 2 सीटें बीजेपी और एक सीट कांग्रेस के खाते में जाना तय है. राजस्थान में राज्यसभा की 10 सीटें हैं. इनमें से 6 सीटों पर कांग्रेस और 4 सीटों पर बीजेपी के सांसद हैं. वैसे तो कांग्रेस के टिकट पर बाहरी लोगों को सांसद बनाने का मुद्दा हर बार उठता है, लेकिन सोनिया गांधी के नाम पर किसी को कोई आपत्ति नहीं है.

Advertisement

Advertisement

Hackette

हमारा उद्देश्‍य देश और दुनिया के लोगों को वास्तवविकता से अवगत कराना, विशेष रूप से राजनीतिक खबरों पर पैनी नजर और समसामयिक घटनों का विष्लेषण एवं अपराध समाचारों को सब से पहले आपतक पहुँचाना हमारी जिम्मेदारी
Back to top button