इंडिया न्यूज़एंटरटेनमेंटतमिलनाडुराजनीति
Trending

Thalapathy Vijay’s Entry in Politics: एक्टर थलापति विजय अब राजनीति में, किया पार्टी के नाम का ऐलान

उनकी पार्टी के नाम का भी ऐलान हो चुका है. उनकी पार्टी का नाम 'तमिलगा वेत्री कज़गम' होगा

चेन्नई, Thalapathy Vijay’s Entry in Politics: साउथ फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेरने के बाद एक्टर थलापति विजय अब राजनीति में उतर आए हैं। उनकी पार्टी के नाम का भी ऐलान हो चुका है. उनकी पार्टी का नाम ‘तमिलगा वेत्री कज़गम’ होगा।

पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे कि दूसरी पार्टियों की तरह उनकी पार्टी के नाम पर भी कज़गम जरूर होगा. अभिनेता विजय ने एक बयान जारी कर कहा है कि वह इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. इसके अलावा वह किसी भी पार्टी का समर्थन नहीं करेंगे.

विजय ने कहा…

विजय ने कहा, हम अपनी पार्टी ‘तमिलगा वेत्री कड़गम’ को चुनाव आयोग में पंजीकृत कराएंगे। उन्होंने साफ किया कि उनका फोकस आगामी विधानसभा चुनाव पर होगा. उनकी पार्टी 2026 में विधानसभा चुनाव लड़ेगी। आपको बता दें कि तमिल सिनेमा में रजनीकांत के बाद थलापति विजय सबसे ज्यादा लोकप्रिय हैं। उन्होंने 60 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है।

मैं ऐसी राजनीति को ख़त्म करना चाहता हूँ जो…

विजय ने अपने बयान में कहा, मैं ऐसी सरकार चाहता हूं जो भ्रष्टाचार मुक्त, धर्मनिरपेक्ष और प्रगतिशील हो. मैं ऐसी राजनीति को ख़त्म करना चाहता हूँ जो धार्मिक भेदभाव, जाति विभाजन और भ्रष्टाचार के आधार पर चलती है। आपको बता दें कि विजय पहले अभिनेता नहीं हैं जिन्होंने तमिल सिनेमा से ब्रेक लेकर राजनीति में कदम रखा है। रजनीकांत ने अपनी पार्टी भी लॉन्च की, हालांकि बाद में उन्होंने इसे भंग कर दिया।

तमिलनाडु में द्रमुक और अन्नाद्रमुक दो मुख्य पार्टियाँ

एमजी रामचंद्रन और जयललिता भी तमिल सिनेमा के अभिनेता थे जो बाद में राजनीति में भी शीर्ष पर पहुंचे। एमजी रामचंद्रन स्क्रिप्ट राइटर थे वो मुख्यमंत्री बने. एमजीआर ने एआईएडीएमके की भी स्थापना की, जो तमिलनाडु की सबसे बड़ी पार्टी है। तमिलनाडु में द्रमुक और अन्नाद्रमुक दो मुख्य पार्टियाँ हैं।

India Edge News Desk

Follow the latest breaking news and developments from Chhattisgarh , Madhya Pradesh , India and around the world with India Edge News newsdesk. From politics and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.
Back to top button