इंडिया न्यूज़महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में आगामी त्योहारों से पहले ही किया सुरक्षा का कड़ा इंतजाम

Advertisement

इंडिया एज न्यूज नेटवर्क

मुंबई : महाराष्ट्र में आगामी त्योहारों से पहले ही सुरक्षा का कड़ा इंतजाम किया गया है। पूरे राज्य में दो लाख पुलिस बल, 38,000 होमगार्ड और एसआरपीएफ की 100 कंपनियां तैनात की गई हैं। महाराष्ट्र डीजी के आदेश पर सोशल मीडिया पर नजर रखने के लिए साइबर टीम को अलर्ट किया गया है। चार दिनों में पांच बड़ी घटनाओं को लेकर नागपुर शहर भी हाई अलर्ट पर है। गुरुवार को डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर के जन्मदिन के अवसर पर 6,000 पुलिस, होमगार्ड और एसआरपी के जवानों को तैनात किया गया है।

Advertisement

14 अप्रैल डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर और महावीर जयंती है। कोरोना के वजह से दो साल से सभी सार्वजनिक कार्यक्रम बंद थे। डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर जयंती को लेकर नागपुर में खासा उत्साह रहता है। इस साल भी अंबेडकर जयंती के मौके पर एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित होने जा रहा है। जबकि,शहर में करीब 400 जगहों पर रैलियों का आयोजन किया गया है। शहर में 350 बौद्ध मठ हैं। वहां कार्यक्रम भी आयोजित किए गए हैं।

विभिन्न शहरों में अप्रिय घटनाओं ने पुलिस को किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार कर दिया है। पुलिस ने एहतियात के तौर पर पिछले दो दिनों में 18 आरोपियों को प्रत्यर्पित किया है और उनमें से 36 के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की है। रामनवमी के बाद कुछ शहरों में हुई घटनाओं के चलते खुफिया एजेंसियों ने राज्यों को बड़े पैमाने के आयोजनों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की सलाह दी है। पुलिस ने बड़े आयोजन में पुलिस तैनात कर दी है। रैली पर विशेष ध्यान दिया गया है। किसी भी तरह की गड़बड़ी होने पर तत्काल कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं। इस दौरान असामाजिक तत्वों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। इसके लिए सशस्त्र पुलिस तैनात की गई है। पुलिस की सहायता के लिए राज्य रिजर्व पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स को तैनात किया जाएगा।
(जी.एन.एस)

Advertisement
Advertisement

India Edge News Desk

Follow the latest breaking news and developments from Chhattisgarh , Madhya Pradesh , India and around the world with India Edge News newsdesk. From politics and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.
Back to top button