खेल समाचारवर्ल्ड
Trending

Athletics: एथलेटिक्स और पूरा खेल जगत सदमे और शोक मैं, सड़क दुर्घटना में हुई मौत

उन्होंने पिछले साल शिकागो मैराथन में 2:01:35 का मैराथन रिकॉर्ड तोड़ा था

Advertisement

खेल समाचार, Athletics : केन्या में एक सड़क दुर्घटना में मैराथन विश्व रिकॉर्ड धारक केल्विन किप्टम और उनके कोच गेरवाइस हाकिज़िमाना की मौत हो गई. उनकी मौत के बाद एथलेटिक्स और पूरा खेल जगत सदमे और शोक से जूझ रहा है। 24 वर्षीय केन्याई ने पिछले साल शिकागो मैराथन में 2:01:35 का मैराथन रिकॉर्ड तोड़ा था। जब एल्डोरेट में घातक दुर्घटना हुई तब वह कार चला रहा था।

चौथे सबसे तेज समय के साथ दुनिया को चौंका दिया

केल्विन किप्टम की यात्रा सामान्य से बहुत अलग थी। हाफ-मैराथन सर्किट से शुरुआत करते हुए, उन्होंने 2022 में फुल मैराथन में धमाकेदार प्रदर्शन किया और वालेंसिया मैराथन में पदार्पण पर रिकॉर्ड किए गए चौथे सबसे तेज समय के साथ दुनिया को चौंका दिया।

Advertisement

स्टार धावक को श्रद्धांजलि

विश्व एथलेटिक्स के अध्यक्ष सेबेस्टियन कोए ने इस युवा और स्टार धावक को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने केल्विन किप्टम को “उभरता सितारा” कहा और उनके परिवार, दोस्तों और केन्याई राष्ट्र के प्रति संवेदना व्यक्त की। केन्या के खेल मंत्री और डेविड रुडिशा और रॉबर्ट डी कैस्टेला जैसे प्रसिद्ध एथलीटों ने दुखद दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया, और इससे हुए भारी नुकसान पर प्रकाश डाला। एथलेटिक्स समुदाय और समग्र रूप से केन्या के लिए।

Advertisement

Advertisement

Hackette

हमारा उद्देश्‍य देश और दुनिया के लोगों को वास्तवविकता से अवगत कराना, विशेष रूप से राजनीतिक खबरों पर पैनी नजर और समसामयिक घटनों का विष्लेषण एवं अपराध समाचारों को सब से पहले आपतक पहुँचाना हमारी जिम्मेदारी
Back to top button